एक झलक

अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में लोक भवन में हुई गृह विभाग के कार्यो की गहन समीक्षा

लखनऊ2सितम्बर: पुलिस विभाग में निर्माणाधीन आवासीय एवं अनावासीय भवनों के निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही सितम्बर, 2021 माह में 400 करोड़ रूपये की धनराशि की और स्वीकृतियां निर्माण कार्य हेतु पूर्व में निर्गत स्वीकृतियों के क्रम में निर्गत किये जाने का लक्ष्य भी रखा गया है।

पुलिस में कुशल खिलाड़ियों की भर्ती को प्रोत्साहन प्रदान करने हेतु गृह विभाग में तैयार हो रही नियमावली को भी पूर्ण कर शीघ्र प्रस्तुत किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। गैंगेस्टर एक्ट एवं गुण्डा एक्ट में कड़ी कार्यवाही के लिए चल रहे प्रयासों की भी विस्तार से समीक्षा की गयी है। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में आज लोक भवन स्थित कमाण्ड सेन्टर में सम्पन्न विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान उक्त निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को प्रदान किये गये हैं।

अवस्थी ने यह भी निर्देशित किया है कि निर्माण कार्याें की प्रगति समीक्षा लगातार की जाय, ताकि समय से परियोजनाओं को पूर्ण किया जा सके। बैठक में मुख्यमंत्री जनसुनवाई, विधान सभा एवं विधान परिषद में लम्बित आश्वासनों की प्रगति की समीक्षा भी की गयी है तथा विशेष ध्यान देकर इन प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये गये हैं। प्रदेश में माल परिवहन के सम्बन्ध में भी नई गाइड लाइन्स तैयार कर तत्काल प्रस्तुत किये जाने के भी निर्देश दिये गये हैं, ताकि इस सम्बन्ध में प्रदेश के किसी भी जनपद में पुलिस की अनावश्यक दखलंदाजी जैसी किसी भी प्रकार की कठिनाई का व्यापारियों को सामना न करना पड़े।

बैठक में अग्निशमन विभाग की सेवा से सम्बन्धित नियमावली सम्बन्धी कार्यवाही शीघ्र पूरे किये जाने के निर्देश दिये गये हैं, ताकि पात्र कर्मियों को शीघ्र पदोन्नति प्राप्त हो सके। प्रदेश के सभी थानों को सी0सी0टी0वी0 से जोड़े जाने के सम्बन्ध में हुई कार्यवाही की प्रगति समीक्षा करते हुये इसके लिए अलग से बैठक आयोजित किये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *