एक झलक

एक वर्ष में चार बार ट्रांसफर से नाराज बिजली कर्मचारी ने की आत्महत्या कोशिश

बहराइ 22 मई :एक साल में चार बार ट्रांसफर करने से नाराज बिजली कर्मचारी ने 33 हजार हाईटेंशन ट्रांसफार्मर पर चढ़कर जान देने की कोशिश की।कर्मचारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।
मौके पर मौजूद सहयोगी बिजली कर्मियों ने सप्लाई काटकर कर्मचारी को नीचे उतारा और एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद में भर्ती कराया है।
जरवल विकास खंड के 33/11 विद्युत उपकेंद्र जरवलरोड के टेक्नीशियन ग्रेड कर्मचारी अरविन्द कुमार गिरी अपना कामकाज निपटाने के बाद रविवार को वापस दोपहर पावर हाउस पहुंचे। पावर हाउस पहुंचने पर पता चला कि अधिकारियों ने इनका ट्रांसफर तेजवापुर के लिए कर दिया है। एक साल में चौथी बार ट्रांसफर किए जाने से नाराज होकर कर्मी उपकेंद्र परिसर में लगे 33 हजार हाइटेंशन के 5MVA ट्रांसफार्मर पर चढ गया। आनन फानन में कर्मचारियों ने विद्युत सप्लाई काटकर ट्रांसफार्मर से नीचे उतारा और एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुस्तफाबाद में भर्ती कराया है। सूचना मिलने पर विजली विभाग के कर्मचारी अस्पताल पहुंचकर घायल कर्मचारी का हाल लिया।

मालूम हो कि कर्मचारी का अप्रैल में बाराबंकी से जरवलरोड ट्रांसफर हुआ था। 6 दिसम्बर को जरवल कस्बा भेज दिया गया। अप्रैल में जरवलरोड पावर हाउस पर लगाया गया। अब 21 अप्रैल को तेजवापुर के लिए ट्रांसफर कर दिया गया। घटना की सूचना पाकर उपखंड अधिकारी कैसरगंज राम गोपाल अस्पताल पहुंचे और घायल कर्मचारी का हाल-चाल लिया। इस सम्बन्ध में विजली विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि कर्मचारी द्वारा सुसाइड का प्रयास किए जाने की सूचना मिली है। उसका ट्रांसफर अधिषासी अभियन्ता कैसरगंज द्वारा किया गया है। साल में चार बार ट्रांसफर कैसे किया गया है, इसकी जांच करायी जाएगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *