एक झलक

गुजरात की तर्ज पर डांडिया महोत्सव का आयोजन

वाराणसी06अक्टूबर :लायंस क्लब वाराणसी,अर्जुन, बुद्धा, सिटी, सेंचुरी, केंट, एलिगेंट, एक्सीलेंट, गंगा, न्यू होली सिटी, नटराज, रुद्रा a1, सौरभ, सूर्या, तुलसी द्वारा लायंस डांडिया नाइट का संयुक्त रुप से बंजारा लान में दशहरा के अवसर पर आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गुजराती वेशभूषा में सजे सभी लायंस परिवार के सदस्य भाभिया लहंगा चुनरी में सभी लायन सदस्य कुर्ता पजामा, दुपट्टा में बच्चे गुजराती परिधान में रहे, डांडिया के कार्यक्रम में शुरुआत में मां की आरती के द्वारा 11 सजी हुई थाली में स्तुति की गयी, सभी ने मां की पूजा अर्चना की, तत्पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया, उक्त अवसर पर सभी प्रायोजकों एवं अतिथियों का सम्मान माल्यार्पण एवं दुपट्टा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर माननीय मुख्य अतिथि लायन सौरभकांत जी डि. गवर्नर ने कहा कि यहां आकर ऐसा प्रतीत हो रहा है, जैसे गुजरात की धरती पर मैं आ गया हूं, चारों तरफ सफेद रोशनी एवं दूध की रोशनी से पूरा डांडिया मय होकर जगमगा रहा है, सभी लोग जोड़े के साथ डांडिया कर रहे हैं, यह एक अद्भुत छटा है,जो की अकल्पनीय है। मैं आज के अवसर पर सभी आयोजकों को बहुत-बहुत धन्यवाद एवं साधुवाद देता हूं।
लायन डॉक्टर क्षितिज शर्मा, विशिष्ट अतिथि, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने कहा कि भारतीय संस्कृति की पूरी झलक यहां पर दिखाई दे रही है, इस तरह के कार्यक्रम से भारतीय संस्कृति को अत्यधिक बल मिलता है। मैं इसकी भूरी -भूरी प्रशंसा करता हूं।
सम्मानित अतिथि बलवीर सिंह बग्गा ने कहा कि अंदर घुसते ही ऐसा लगा जैसे गुजराती समा में गुजरात में आ गया हूं, चारों तरफ डांडिया की धूम लोग नाचते गाते उसी में समा गए, ऐसा संभव करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है, उक्त कार्यक्रम की जितनी भी सराहना की जाए कम है।
सम्मानित अतिथि ,श्री सलील कुमार साह प्रबंध निदेशक लक्ष्मी श्री इन्वेस्टमेंट ने कहा कि लक्ष्मी श्री लगातार लायंस की डाडिया को स्पॉन्सर करता चला आ रहा है, क्योंकि यह कार्यक्रम बनारस में ही नहीं पूरे पूर्वांचल में काफी विख्यात है, इसे अन्य जिलों के भी लायन सदस्य बहुत सराहना करते हैं, और इसमें भाग लेते हैं, लक्ष्मी श्री सदैव लायंस के इस कार्यक्रम के साथ है।
मुख्य सलाहकार लायन दीपक अग्रवाल, पूर्व गवर्नर ने कहा कि यह लगातार 15 वर्षों से डाडिया का कार्यक्रम हो रहा है, जिसने बनारस में काफी लोकप्रियता हासिल की है, जिसका हमें वर्षों इंतजार रहता है, जब यह कार्यक्रम आता है, सभी लोग एकजुट कर इस कार्यक्रम को करते हैं, लायन परिवार के 1000 सदस्य इसमें भाग लेते हैं, जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है, उन्होंने कहा कि आयोजन आगे भी इसी तरह चलता रहेगा।
डांडिया महोत्सव में तरह-तरह के चाट कई तरह के फूड स्टॉल एवं खाने के व्यापक इंतजाम किए गए, आयोजकों ने बताया कि यह एक पारिवारिक कार्यक्रम है, जिसमें कहीं भी कोई भी शुल्क कहीं भी नहीं लिए गए, केवल लायन सदस्यों के परिवार के लिए यह कार्यक्रम आयोजित था। सभी आयोजक क्लब को उक्त अवसर पर पुरस्कृत भी किया गया।
डांडिया महोत्सव के समस्त कार्यक्रम का आयोजन लायन प्रकाश टंडन, अतुल अग्रवाल, सुधीर भल्ला, ऋषि जयसवाल, हरे कृष्ण कक्कड़, ज्ञानेंद्र उपाध्याय एवं प्रदीप गर्ग के नेतृत्व में संपन्न हुआ।
कार्यक्रम के आयोजन में सभी 14 क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, डॉ मनमोहन गुप्ता, के जयंती, वैभव जायसवाल, राजकुमार अग्रवाल, मानवेंद्र सिंह, भरत रस्तोगी, अजातशत्रु सिंह, गजेंद्र अग्रवाल, रंजीत सिंह पटेल, पंकज चतुर्वेदी, सौरभ मिश्रा, अनिल पांडे, डॉ कुमुद रंजन का उल्लेखनीय योगदान रहा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *