एक झलक

मैट्रिक पास शिक्षा मंत्री, देंगे इंटर की परीक्षा

रांची01जनवरी: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस साल झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा ली जाने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होंगे. उन्होंने पिछले साल भी इस परीक्षा का फॉर्म भरा था, लेकिन गंभीर कोविड संक्रमण की वजह से वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाये थे. 54 वर्षीय जगरनाथ महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हैं. मैट्रिक पास हैं महतो बता दें कि जगरनाथ महतो मैट्रिक पास हैं. उनका कहना है कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी उम्र क्या है. पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती. उनके पास आलोचकों को जवाब देने और शान के साथ पढ़ाई करने का संकल्प है.

शिक्षा मंत्री बनाते वक्त उठे थे

सवाल दिसंबर 2019 में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य में नयी सरकार बनी तो उन्हें मंत्रिमंडल में शिक्षा मंत्री का ओहदा दिया गया. कई लोगों ने उन्हें यह विभाग दिये जाने पर आलोचना की, लेकिन जगरनाथ महतो कहते हैं कि वह पूरी गंभीरता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं. *इस वजह से चर्चा में हैं मंत्री*

जगरनाथ महतो दो-टूक बातों और ठोस निर्णयों के लिए जाने जाते हैं. राज्य में पिछले दो दशकों से भी ज्यादा समय से अस्थायी तौर पर कार्यरत 65 हजार से ज्यादा शिक्षकों की सेवा शर्तों का मसला सुलझाने के बाद वह राज्य में चर्चा में हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *