राजनीति

अखिलेश से मिलने पहुंचे पूर्व विधायक का निधन, राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

प्रतापगढ़ 4 अक्टूबर :जनता दल से बीरापुर विधानसभा से विधायक रहे सपा नेता श्याद अली का बुधवार रात करीब साढ़े सात बजे हार्ट अटैक से निधन हो गया। सात माह पूर्व हार्ट अटैक आने पर उनका लखनऊ में आपरेशन हुआ था। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार शाम को प्रतापगढ़ पहुंचे। लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में मिलने के बाद श्याद अली की तबीयत खराब हुई। उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया जहा उनका निधन हो गया,

प्रतापगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव का एक अनहोनी घटना से साबका हो गया। प्रशिक्षण शिविर से पहले अखिलेश यादव से पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले पर मिलने पहुंचे पूर्व विधायक श्याद अली को दिल का दौरा पड़ गया। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। इससे समाजवादियों में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जाता है कि अखिलेश यादव अब श्याद अली के परिजनों से मिलने उनके घर और अस्पताल जा सकते हैं।

प्रतापगढ़ में सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। इसमें पहले दिन शिवपाल समेत सपा के तमाम नेता पहुंचे थे। इसी का समापन गुरुवार को होना है। समापन समारोह में शामिल होने के लिए ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहुंचे हैं। बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे अखिलेश यादव पीडब्ल्यूडी के डाकबंगला पहुंचे थे। यहां उनका स्वागत प्रदेश अध्यक्ष, स्थानीय विधायकगण और पदाधिकारियों ने किया। इसके बाद स्थानीय नेताओं का मिलने का दौर शुरू हुआ।

अखिलेश से मुलाकात करने के लिए पूर्व विधायक श्याद अली भी डाकबंगला पहुंचे। अभी वह सपा मुखिया से मिले ही थे कि उनके सीने में तेज दर्द होने लगा। अचानक उनकी तबीयत बिगड़ती देख रानीगंज विधायक डॉ. आरके वर्मा और अन्य नेताओं ने श्याद अली को संभाला और बलीपुर स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पूर्व विधायक की मौत की खबर मिलते ही समर्थकों और सपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई। श्याद अली वर्ष 1991 में प्रतापगढ़ की बीरापुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। वह मूलरूप से बेलखरनाथधाम ब्लॉक के चौखड़ा गांव के रहने वाले थे लेकिन शहर के अचलपुर मोहल्ले में मकान बनाकर परिवार सहित रहते थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *