एक झलक

अगर पितृ पक्ष में किया ये काम, तो करना पड़ेगा पूर्वजों के क्रोध का सामना …

5 अक्टूबर 2023
पितरों की नाराजगी से पितृ दोष लगता है और इसका परिणाम सिर्फ एक व्यक्ति को नहीं बल्कि पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है. पितृ दोष लगने पर परिवार में दरिद्रता बनी रहती हैं और तरक्की रुक जाती है. इसके अलावा घर में अशांति फैल जाती है, पारिवारिक सदस्य बीमार होने शुरू हो जाते हैं. साथ ही घर में अनेक प्रकार की अशुभ घटनाएं होने लगती है.

इसलिए भूलकर भी पितरों को नाराज करने वाले काम न करें. पितृ पक्ष के दिनों में नए जूते-चप्पल, मंदिर जैसी किसी भी तरह की नई चीजों को नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने पर पूर्वजों के क्रोध का सामना करना पड़ता है.

मनुष्य के जीवन में आ रही कई सारी परेशानियों के पीछे जाने-अनजाने वास्तु में बताए नियम भी हो सकते हैं. कई ऐसी वस्तुएं हैं, जिन्हें किसी विशेष दिन या समय पर खरीदना वर्जित माना गया है. इन्हें लेकर अक्सर हमारे बड़े-बुजुर्ग हमें रोकते-टोंकते हैं, लेकिन बहुत से लोग उन बातों को नकारते हुए आगे बढ़ जाते है,

परिणाम ये होता है कि सब कुछ सही चलने के बाद भी जीवन में समस्याएं आने लगती हैं और हमें उसके पीछे की वजह समझ नहीं आती. शास्त्रों के मुताबिक पितृ पक्ष की पूजा में लोहे के बर्तनों का उपयोग नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर पितृ दोष लगता है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *