एक झलक

विद्युत विभाग:प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में अधिकारियो का टोटा: कुम्भ घोटाले के आरोपी औऱ रहस्यमयी बीमार अधिकारी को दिए दो-दो चार्ज: शम्भू के बाद राजेंद्र भरोसे पूर्वान्चल

वाराणसी 5 जून:पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम की बिजली व्यवस्था औऱ राजस्व की कमान संभाले प्रबंध निदेशक शम्भू कुमार के बोझ को कम करते हुए अपर मुख्य सचिव ने निदेशक,तकनीकी का कार्यभार हटा दिया। फरवरी-23 से खाली हुए निदेशक, तकनीकी के पद के बाद से अब तक प्रबंध निदेशक संभाल रखे थे और अपने काम के साथ जिलों-जिलों में उपकेन्द्रो का भ्रमण कर विद्युत व्यवस्था देख रहे थे। अब प्रबंध निदेशक को उपकेन्द्रो की ख़ाक नही छाननी होगी। अब पूर्वान्चल डिस्कॉम को निदेशक तकनीकी मिल जाने से पूर्वान्चल की विद्युत व्यवस्था विश्वस्तरीय होने औऱ ट्रिपिंग विहीन लाइट का चेयरमैन का फरमान धरातल पर उतरता नज़र आ सकता है।

कुम्भ घोटाले के आरोप को दिया तकनीकी का चार्ज,अब तीन-तीन पदों का भार है मजबूत कंधो पर

कुम्भ-19 के घोटाले के आरोपो को अपने मजबूत कंधो पर ढोने वाले निदेशक, वाणिज्य श्री राजेन्द्र प्रसाद को निदेशक, तकनीकी के अतिरिक्त चार्ज का आदेश अपर मुख्य सचिव द्वारा जारी किया गया। इससे पहले मार्च-23 के बाद निदेशक,कार्मिक का चार्ज भी दिया जा चुका है।
#एक रूप तीन स्वरूप से संवरे की पूर्वान्चल के राजस्व के साथ विद्युत व्यवस्था
#रहस्मयी बीमारी से ग्रसित रहने के कारण एक रूप तीन स्वरूप अक्सर ही कार्यालय आते है ज्यादातर व पूरी व्यवस्था अपने आवास या हॉस्पिटल से संभाल रखे है।
#काम का इतना बोझ इनके मजबूत कन्धों पर रहता है कि महोदय उपभोक्ता/पत्रकार/जनप्रतिनिधियों आदि का फोन नही उठा पाते है
#अपने वातानुकूलित कार्यालय में अगर आ गए तो काम मे इतने व्यस्त रहते है कि कोई डिस्टर्ब न करे,हमेशा लाल बत्ती जला कर काम करते है।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों प्रबंध निदेशक के भदैनी उपकेंद्र, वाराणसी के निरीक्षण के दौरान निदेशक,महोदय को साथ ले लिए। भीषण गर्मी में तमाम अधिकारियों के साथ प्रबंध निदेशक विद्युत आपूर्ति की समीक्षा की औऱ वापस आ गए सभी अधिकारी तो स्वस्थ रहे पर शाम को अचानक निदेशक साहेब रहस्यमयी बीमारी से ग्रस्त हो गए औऱ इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हो गए थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *