एक झलक

अडानी ग्रुप ने किया बड़ा ऐलान, निवेशकों के करोड़ों रकम होंगे वापस

नई दिल्ली02फ़रवरी :अडानी ग्रुप ने अपना FPO रद्द कर दिया है. अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा है कि मार्केट में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने FPO को रद्द करने का फैसला लिया है. अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा है कि शेयर बाजार में हलचल और मार्केट में उठापटक को देखते हुए कंपनी का उद्देश्य अपने निवेशकों के हितों का रक्षा करना है. इसलिए हम FPO से प्राप्त रकम को हम वापस करने जा रहे हैं और इससे जुड़े लेन-देन को खत्म कर रहे हैं. ये समझना जरूरी है कि फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) होता क्या है? दरअसल, किसी कंपनी के लिए पैसे जुटाने का एक तरीका होता है. जो कंपनी पहले से शेयर मार्केट में लिस्टेड होती है, वो इन्वेस्टर्स के लिए नए शेयर ऑफर करती है. ये शेयर बाजार में मौजूद शेयरों से अलग होते हैं. बुधवार को अडानी ग्रुप के चेयरमैन ने कंपनी के बोर्ड की मीटिंग में कहा, “बोर्ड इस अवसर पर सभी निवेशकों को आपके समर्थन और हमारे FPO के प्रति प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देता है. FPO के लिए सब्सक्रिप्शन मंगलवार को सफलतापूर्वक बंद हुआ था. पिछले सप्ताह के दौरान स्टॉक में अस्थिरता के बावजूद, कंपनी, इसके व्यवसाय और इसके प्रबंधन में आपका विश्वास बेहद आश्वस्त करने वाला रहा है.

हलचल है और दिन भर हमारे स्टॉक की कीमतों में उतार-चढ़ाव होता रहा है. इन असामान्य परिस्थितियों की वजह से कंपनी के बोर्ड ने फैसला किया है कि FPO की प्रक्रिया को जारी रखना नैतिक रूप से सही नहीं होगा. हमारे लिए निवेशकों का हित सबसे महत्वपूर्ण है इसलिए उनको किसी भी संभावित वित्तीय नुकसान से सुरक्षा देने के लिए बोर्ड ने तय किया है कि FPO को जारी नहीं रखा जाएगा. कंपनी ने कहा कि हम अपने बुक रनिंग लीड मैनेजरों (BRLM) के साथ काम कर रहे हैं ताकि FPO की जो रकम हमें मिली है उसे वापस किया जा सके. इसके अलावा कंपनी निवेशकों के बैंक खातों में ब्लॉक रकम को भी रिलीज करने पर भी काम कर रही है. अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने निवेशकों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि दमदार कैशफ्लो और सुरक्षित संपत्तियों के साथ हमारी बैलेंस शीट बहुत मजबूत है. हमारे पास हमारे कर्जों को चुकाने का जबरदस्त रिकॉर्ड है. गौतम अडानी के अनुसार FPO रद्द करने के फैसले का कंपनी के
मौजूदा ऑपरेशंस और भविष्य की योजनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हम लंबी अवधि के वैल्यू क्रिएशन की ओर काम करते रहेंगे और हमारा विकास आतंरिक स्रोतों के जरिए होता रहेगा.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *