पूर्वांचल

अप्रैल की शुरुआत धूप की तल्खी, काशी के घाटों पर दोपहर में सन्नाटा

वाराणसी3 अप्रैल :अप्रैल की शुरुआत में धूप की तल्खी परेशान करने लगी है। वहीं लू का भी असर शुरू हो गया है। ऐसे में लोग अब छांव ढूंढने लगे हैं। सुबह से देर रात तक गुलजार रहने वाले बनारस के घाटों पर दोपहर में सन्नाटा पसर जा रहा है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अलनीनो के प्रकोप के चलते इस बार खूब गर्मी पड़ेगी। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

मार्च के दूसरे पखवारे में गर्मी ने असर दिखाना शुरू कर दिया। तीखी धूप लोगों को परेशान करने लगी थी। मार्च के माह में पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था । वहीं अप्रैल में धूप की तल्खी और बढ़ गई है। वहीं पश्चिम दिशा से तेज गति से चली हवा ने वातावरण को और गर्म बना दिया है। इससे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। अभी मई और जून बाकी है। मार्च की गर्मी के आधार पर मौसम विशेषज्ञों का दावा है कि इस बार गर्मी अधिक पड़ने वाली है। हालांकि समय से बारिश शुरू हो जाएगी।
वाराणसी का बुधवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं अगले एक सप्ताह तक 40 डिग्री के आसपास पहुंचने के आसार हैं। इस दौरान आसमान साफ रहेगा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *