एक झलक

अयोध्या के राम मंदिर में चली गोली, मच गया हड़कंप

अयोध्या 27 मार्च :अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में मंगलवार को तैनात कमांडो को संदिग्ध हालत में गोली लग गई।

उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब राम मंदिर के परिसर के सामने तैनात कमांडो को अचानक गोली लग गई है। अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में तैनात कमांडो को संदिग्ध हालत में गोली लग गई। आवाज सुनकर उसके साथी पहुंचे तो राम प्रताप के सीने में गोली लगी थी। वो जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे। उन्हें मंडलीय हॉस्पिटल दर्शननगर में भर्ती कराया गया। जहां से ट्रॉमा सेंटर लखनऊ के लिए किया रेफर कर दिया गया। कमांडो 32वीं वाहिनी पीएसी में तैनात हैं। वह अमेठी के रहने वाले हैं। उनका परिवार लखनऊ में रहता है। पुलिस कमांडो को गोली कैसे लगी है। इसकी जांच कर रही है।

अयोध्या के श्री राम मंदिर परिसर में तैनात पीएसी के एक प्लाटून कमांडर को गोली लगने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति में 53 वर्षीय एक कमांडेंट राम प्रसाद को गोली लग गई. इसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में घायल अवस्था में कमांडर को अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे तो राम प्रसाद के सीने में गोली लगी थी और वो जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे. इसकी जानकारी तुंरत उच्च अधिकारियों को दी गई और उन्हें मंडलीय हॉस्पिटल दर्शननगर में भर्ती कराया गया. इसके बाद स्थिति के मद्देनजर उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ के लिए किया रेफर कर दिया गया. वह अमेठी के रहने वाले हैं और उनका परिवार लखनऊ में रहता है.

अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक प्लाटून कमांडर को गोली लगी है. दुर्घटनावश चली गोली सीने से हो पार हो गई. इसके चलते शरीर के कई अंदरूनी हिस्से को नुकसान हुआ. तत्काल एंबुलेंस बुलाई गई और लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रामा सेंटर ले जाया गया है. फिलहाल स्थिति नाजुक है और इलाज किया जा रहा है. साथ ही मामले की आगे की जांच की जा रही है. बता दें कि पीएम मोदी ने इसी साल 24 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की थी. इसके बाद देशभर से रोजाना डेढ़ से दो लाख लोग अयोध्या आ रहे हैं. भक्त एक से दो दिन अयोध्या में बिताते हैं. इसको लेकर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. मंदिर की सुरक्षा में पीएसी तैनात की गई है, जो चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखे हुए हैं

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *