राजनीति

उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट नहीं देगी TMC, राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को बनाया था उम्मीदवार

21जुलाई2022

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने बताया है कि टीएमसी उपराष्ट्रपति चुनाव से दूरी बनाएगी और चुनाव में भाग नहीं लेगी। टीएमसी ने पहले ही कहा था कि संसदीय दल की बैठक के बाद ही इसपर फैसला लिया जाएगा। उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा फैसला किया है। टीएमसी सांसद और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बताया की टीएमसी उपराष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग से दूर रहेगी। बता दें कि शरद पवार ने टीएमसी से कहा था कि वह विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करें। इसपर टीएमसी की तरफ से कहा गया था कि संसदीय दल की बैठक के बाद 21 जुलाई को ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। राष्ट्रपति चुनाव से पहले ममता बनर्जी काफी सक्रिय नजर आई थीं। उन्होंने दिल्ली पहुंचकर विपक्षी दलों की बैठक की थी। हालांकि उस बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार पर फाइनल फैसला नहीं लिया जा सका था। बाद में टीएमसी नेता रहे यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया। यशवंत सिन्हा की उम्मीदवारी तय होने के बाद उन्होंने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति चुनाव में इतना ऐक्टिव रहने वाली पार्टी का उपराष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग से किनारा कर लेना हैरान करने वाला फैसला है।

अभिषेक बनर्जी ने वोटिंग से दूरी बनाने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने उम्मीदवार घोषित करने से पहले टीएमसी से कोई सलाह नहीं की और बिना बताए मार्गरेट अलवा को उम्मीदवार बना दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने का कोई प्रश्न ही नहीं है। ऐसे में टीएमसी को वोटिंग से दूरी बनाने का ही फैसला करना पड़ा।

कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी और जगदीप धनखड़ के बीच मुलाकात हुई थी। सूत्रों का कहना हैकि धनखड़ ने भी उनसे समर्थन कीअपील की थी। राज्यपाल रहते हुए धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच की स्थिति सभी जानते हैं। हालांकि राजभवन छोड़ने से पहले जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी से अपील की थी कि वे उनकी फॉर्मैलिटी जल्दी पूरी करवा दें। इसपर ममता बनर्जी ने भी मदद का आश्वासन दिया था।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *