राजनीति

एसडीएम ने फरियादी को बनाया मुर्गा, वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने किया मुख्यालय अटैच

लखनऊ 17 सितंबर :यूपी की बरेली के तहसील मीरगंज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक फरियादी एसडीएम ऑफिस में मुर्गा बने हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो को लेकर एसडीएम उदित पवार नयके पर आरोप है कि उन्होंने फरियादी को मुर्गा बनने के लिए कहा था। वहीं वीडियो वायरल होने पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है।
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पर पोस्ट करते हुए लिखा-तथ्यः ये है उप्र में एकाधिकारी शासन के अंतर्गत निरंकुश नौकरशाही का असली चेहरा और उप्र के कमज़ोर-निर्बल लोगों के ऊपर किये जा रहे आधिकारिक-सरकारी अत्याचार की एक सच्ची तस्वीर। सिद्धांतः तानाशाही ऊपर से नीचे आती है और देश की राजधानी से प्रदेश की राजधानी होते हुए अधिकारियों के भी व्यवहार का हिस्सा बन जाती है। अपेक्षाः सरकार स्वतः संज्ञान लेकर अधिकारी को निलंबित करके जाँच बैठाए या फिर न्यायलय इसका स्वतः संज्ञान ले। चेतावनीः अधिकारी को किसी फ़रियादी को मुर्ग़ा बनाने से पहले उसके पहने ‘रंग’ पर तो ध्यान देना चाहिए था कहीं भाजपा सरकार ‘रंग विशेष’ का अपमान करने पर यह ‘अति विशिष्ट दंडात्मक शारीरिक मुद्रा’ अधिकारी से ही न बनवा दे।
वहीं वीडियो वायरल होने के बाद बरेली जिलाधिकारी ने तहसील मीरगंज से एसडीएम उदित पवार नयके को हटा दिया है। जिलाधिकारी ने एसडीएम उदित पवार नयके को मुख्यालय अटैच करने का फरमान सुनाया है। वहीं इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है। मीरगंज तहसील के समाधान दिवस में आईजी डॉ राकेश सिंह और कमिश्नर सौम्या अग्रवाल पहुंचे। मुर्गा बनाने की घटना को लेकर तहसील के अफसरों और कर्मचारियों से पूछताछ की है। दोनों अफसरों ने समाधान दिवस में आए लोगों की समस्याओं को सुना और कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *