पूर्वांचल

काशी समेत यूपी की बेटियां असुरक्षित, खूंटी पर कानून-व्यवस्था  : मनोज  राय धूपचंडी

वाराणसी 2 नवम्बर :बीएचयू कैंपस में छेड़छाड़ के बाद समाजवादी पार्टी ने उप्र सरकार और कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा किया है। सपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी ने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में छात्राएं और महिलाएं सुरक्षित नहीं है। सड़कों पर छेड़छाड़ और अश्लीलता के बाद वाराणसी के सबसे प्रतिष्ठित IIT-BHU कैंपस में दुस्साहस ने सारी पोल खोल दी है। सरेराह 15 मिनट तक तीन युवक छात्रा से अश्लीलता करते रहे और फरार भी हो गए।  सुरक्षा के सभी दावे खोखले साबित हुए है, लगभग 24 घंटे बाद भी पुलिस आरोपियों को ढूंढ नहीं सकी।

गुरुवार को सपा प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने बीएचूय की घटना पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बीएचयू परिसर की सड़कों पर हजारों छात्रों का उतरना और अपनी सुरक्षा के लिए प्रदर्शन करना कानून व्यवस्था को आईना दिखा रहा है। बाहरी शोहदे परिसर में घुसकर वारदात को अंजाम देकर निकल गए और अब तक उनका सुराग तक नहीं लगा। काशी में मिशन शक्ति अभियान फ्लॉप है।
वहीं बीएचयू प्रशासन और करोड़ों रुपये का बजट वाला प्राक्टोरियल बोर्ड भी फेल साबित हुआ। कुलपति बीएचयू कैंपस में सुरक्षित माहौल देने में नाकाम हैं और उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। बीएचयू प्राक्टोरियल बोर्ड के दोषी कर्मियों पर भी कठोर कार्रवाई की मांग की।

पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी ने कहा कि महिलाओं को न्याय दिलाए बिना महिला बिल लाकर उसे लागू नहीं करने वाले महिलाओं के दर्द से बेखबर हैं। सपा उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ होती घटनाओं पर सपा अगले सत्र में लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा और विधान परिषद में सवाल पूछेगी। नाकाम सरकार को आधी आबादी ही सत्ता से उतार फेंकेगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *