राजनीति

जीतनराम मांझी को मुख्यमंत्री बनाना मेरी मूर्खता थी : नीतीश कुमार

पटना 10 नवम्बर :बिहार में जातिगत सर्वे और आरक्षण का दायरा बढ़ाने पर गुरुवार को जीतनराम मांझी और नीतीश कुमार में तीखी बहस हुई. मांझी पर भड़के नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया कि ‘मांझी तो मेरी मूर्खता से सीएम बना था’. नीतीश कुमार यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जीतनराम मांझी राज्यपाल बनना चाहता है, इसीलिए भाजपा के साथ गया है, अब भाजपा वाले इसे राज्यपाल बना देंगे.

बिहार विधानसभा में गुरुवार जातिगत सर्वे और आरक्षण का दायरा बढ़ाने पर चर्चा चल रही थी. इसी चर्चा के बीच जीतनराम मांझी ने कहा कि बिहार में जनगणना सही नहीं हुई है. ऐसा हुआ है तो सही लोगों तक लाभ नहीं पहुंचेगा. इसी बीच नीतीश कुमार खड़े हुए और जीतनराम मांझी पर बरस पड़े. नीतीश कुमार ने कहा कि – ‘यह क्या बोलेगा, इसे हम गलती से मुख्यमंत्री बना दिए थे, ये बोलता है कि हम मुख्यमंत्री थे, क्या मुख्यमंत्री था. मांझी तो मेरी मूर्खता से मुख्यमंत्री बना था.

राज्यपाल बनना चाहते हैं जीतनराम : नीतीश कुमार

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की बात पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार इतने भड़क गए कि वह अपने आसन से उठ खड़े हुए. नीतीश कुमार ने कहा कि- ‘इसको क्यों बोले दिए, इसको बोलने का मौका क्यों दिए’ नीतीश कुमार ने आरोप लगाया कि मांझी अब गवर्नर बनना चाहता है, इसीलिए ये भाजपा के साथ गया है, अब BJP वाले इसे गवर्नर बनवा दें.’

बहुत गुस्से में थे नीतीश

जीतनराम मांझी से बहस के दौरान नीतीश कुमार बेहद गुस्से में नजर आए. जब वह आसन से उठकर मांझी पर भड़कने लगे तो दो-दो मंत्री विजय चौधरी और संजय झा उन्हें शांत करते नजर आए. बार-बार उनका हाथ पकड़कर उन्हें बैठाने की भी कोशिश की गई, लेकिन वह आसन पर बैठे ही नहीं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *