पूर्वांचल

नगर विकास मंत्री ने G-20 की तैयारियों की समीक्षा, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

शहर में बिना जिलाधिकारी के परमिशन के कोई भी विभाग सड़क की खुदाई नहीं करेगा-ए0के0शर्मा

वाराणसी 8 जून :उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने गुरुवार को सर्किट हाउस सभागार में जी-20 की तैयारियों की समीक्षा के दौरान कार्यों को समय से पूरा करने हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में बिना जिलाधिकारी के परमिशन के कोई भी विभाग सड़क की खुदाई नहीं करेगा।

नगर विकास मंत्री ने कहा कि शहर में पोल पर बचे तारों को हटाया जाए तथा जगह-जगह रखे गए ट्रांसफॉर्मर को भी सुन्दर रूप दिया जाये।उन्होंने लोक निर्माण विभाग को पेंट हो चुके डिवाइडर की धुलाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने ने कहा कि भवनों, फ्लाइओवर एवं मार्गों के दोनों तरफ के बाउंड्रीवाल पर फसाड व थीम पेंटिंग का कार्य, भवनों की पेंटिंग कार्य समय से पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जी-20 के जो अधूरे कार्य बचे है उसे ससमय पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाएं, जिससे कि पूरे शहर में उत्सव जैसा माहौल दिखे। नगर विकास मंत्री ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं प्राइवेट बिल्डिंग पर लाइटिंग के लिए जनप्रतिनिधियों के सहयोग लेने का निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिया।
प्रमुख सचिव नगर विकास ने नमो घाट के उस पार भी लाइटिंग आदि सजावट कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जिस विभाग की जो भी प्रॉपर्टी है, जैसे जलकल की पानी की टंकी, स्वास्थ्य विभाग के अस्पताल, विद्युत विभाग के ट्रांसफार्मर सबको सूचित करा लिया जाए। उन्होंने विकास प्राधिकरण द्वारा कराई गई पेंटिंग को चिन्हित करा कर पुनः कराए जाने का निर्देश भी दिया। पुलिस आयुक्त अशोक मुथा जैन ने सभी कार्यक्रम स्थल पर पुलिस संबंधित सारी व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने बैठक के दौरान बताया कि बुधवार को रात्रि में निरीक्षण के दौरान नगर विकास मंत्री द्वारा जो भी निर्देश दिए गए थे। वहां रात्रि से ही कार्य प्रारंभ हो चुका है। उन्होंने बताया कि प्राइवेट बिल्डिंग में सजावट के लिए व्यापारिक संगठनों, मेडिकल एसोसिएशन, लायंस क्लब आदि से मीटिंग कर ली गई है। सभी के सहयोग से पूरे शहर को भव्य रूप दिया जाएगा।
बैठक में महापौर अशोक तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक अवधेश सिंह, नगर आयुक्त शिपू गिरी, विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल तथा संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *