राजनीति

नरेंद्र मोदी ने पांच राज्यों के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा को दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली16 दिसंबर :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत भी की। यात्रा पहले अन्य राज्यों में शुरू हुई थी। चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण पांच राज्यों में इसको शुरू करने में देरी हुई। पीएम मोदी ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने वाले विभिन्न राज्यों के लाभार्थियों से भी बातचीत की।

ऐसे ही एक लाभार्थी से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि देश की ‘आत्मनिर्भर’ महिलाएं न केवल अपना भरण-पोषण कर रही हैं, बल्कि दूसरों के लिए भी वरदान बन रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ऐसे प्रतिबद्ध और कड़ी मेहनत करने वाले लोगों के लिए लगातार काम कर रही है। इससे पहले कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हर किसी का काम अब तेजी से होता है क्योंकि देश के लोग ‘मोदीजी के वीआईपी’ बन गए हैं। पुरी ने कहा, यह पीएम मोदी की चिंता थी कि कोई भी पीछे न छूटे। बहुत से लोग यात्रा करते हैं। कुछ शारीरिक लाभ के लिए और कुछ व्यक्तिगत लाभ के लिए। लेकिन यह यात्रा ऐसी है जो देश के 140 करोड़ लोगों के लाभ के लिए है।

देशभर से हजारों लोग विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय प्रतिनिधि भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी तब शुरू होती है जब हर किसी से उम्मीद खत्म हो जाती है।

लाभार्थियों के साथ पीएम मोदी की तीसरी बातचीत

कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री की यह तीसरी बातचीत है। विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *