पूर्वांचल

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में, स्विच किया ऑन, फूंक गई टीवी और फ्रीज,खारीकुआं और जगमबाड़ी इलाके में उपभोक्ताओं का हंगामा

वाराणसी13मई,बिजली विभाग और एजेंसी मोंटीकार्लो के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते शुक्रवार को 10 से अधिक घरों में लगे बिजली उपकरण फुंक गए। एबीसी (एरियल बंच कंडक्टर) में शार्ट सर्किट होने से किसी उपभोक्ता का फ्रीज तो किसी का पंखा और टीवी जल गई। इससे नाराज खारीकुआं और जगमबाड़ी के उपभोक्ताओ जमकर ने हंगामा किया। माहौल खराब होते देख अवर अभियंता और एजेंसी के कर्मचारी और अधिकारी वहां से गायब हो गए। हालांकि, जेई का दावा है वह मौके पर ही मौजूद रहकर फॉल्ट ठीक करा रहे थे। पीड़ित उपभोक्ताओं ने मुख्य अभियंता अनूप कुमार वर्मा से शिकायत की है। डिवीजन प्रथम (भेलूपुर) के अधिशासी अभियंता ने बताया कि विद्युत सुरक्षा निदेशालय से मामले की जांच कराई जाएगी।

सरकार की रिवैंप योजना की कार्यदायी एजेंसी मोंटीकार्लो का कारनामा

जानकारी के अनुसार खारीकुआं और जगमबाड़ी में रिवैंप योजना के तहत एजेंसी मोंटीकार्लो के कर्मचारी एबीसी लग रहे थे। इस बीच उसका कनेक्शन उलटा जोड़ा दिया गया। लाइन चालू करते ही शार्ट सर्किट होने से हाई वोल्टेज हो गया। इसके चलते रबिन यादव की टीवी जल गई। रामजी वर्मा का आरओ फुंक गया। राधा देवी का आरओ, संजय की टीवी, बाबू और भोला का कूलर जल गया। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। एजेंसी के कर्मचारी मौके से गायब हो गए।
पीड़ित लोगों का कहना है कि खराब हुए विद्युत उपकरण की सूची तैयार की जा रही है। विद्युत विभाग से मुआवजे की मांग करेंगे। जरूरत पड़ी तो उपभोक्ता फोरम में शिकायत करेंगे। महिलाओं का कहना था कि महंगे सामान फूंक गए हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *