पूर्वांचल

मंत्री रविंद्र जायसवाल 23 और एएनएम को सौंपा नियुक्तिपत्र, नियुक्ति पत्र पाकर नवनियुक्त एएनएम के खिल उठे चेहरे

वाराणसी18 जुलाई :उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से चयनित और 23 एएनएम जिले को प्राप्त हुर्इ हैं। शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शिवपुर में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने नवनियुक्त एएनएम को नियुक्तिपत्र प्रदान किया।
इस अवसर पर मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि एएनएम स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूत कड़ी होती हैं। इनके जरिए ही समाज के अंतिम व्यक्ति तक चिकित्सकीय सेवा पहुंच पाती है। उन्होंने उम्मीद जताया कि नवनियुक्त सभी एएनएम पूरी लगन से कार्य करते हुए सेवाभाव का मिसाल पेश करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के क्रम में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रदेश में 1573 एएनएम को चयनित किया है। जिनकी नियुक्ति विभिन्न जिलों में की जा रही है। इनमें 23 एएनएम की नियुक्ति वाराणसी के लिए की गयी है, जिनको आज नियुक्तिपत्र प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताया कि नयी नियुक्ति पाने वाली एएनएम पूरे मनोयोग से कार्य करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान एएनएम ने जिस तरह से कार्य किया उसकी सराहना न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी हुर्इ। जब लोग अपने घर से बाहर नहीं निकलते थे, उस समय एएनएम ने अपनी जान की परवाह न करते हुए घर-घर जाकर लोगों तक चिकित्सकीय सुविधाएं पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि एएनएम की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य सेवाएं और भी बेहतर होंगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने बताया कि जिले में एएनएम की संख्या बढ़ने से चिकित्सकीय सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। खास कर ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को उनके घर के समीप ही बेहतर चिकित्सा सेवा देने के सपने को साकार किया जा सकेगा। डिप्टी सीएमओ व नोडल अधिकारी (आरसीएच) डॉ एचसी मौर्य ने बताया कि नवचयनित एएनएम जल्द ही समुदाय को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्रदान करेंगी। समारोह का संचालन डीएचर्इआर्इओ हरिवंश यादव ने किया।
इस दौरान मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने नवनियुक्त एएनएम शालिनी राय, रीना राय, रेखा पाण्डेय, प्रीति उपाध्याय, चन्द्रमणी देवी, कुसुम, गुंजन रानी, वंदना राय, अर्चना सिंह, मृदुला राय, प्रियंका, मंजू पाण्डेय, कामिनी जायसवाल, सिम्मी सिंह, रागिनी, पूनम साहनी, अनुपमा मौर्या, राधिका कुमारी, नीलम पाण्डेय, सिंधू सिंह, पूनम पाण्डेय, सुनीता सिंह, भानुमति देवी को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराते हुए योगी सरकार में सरकारी नौकरी पाने की शुभकामनाएं देते हुए अपने जिम्मेदारियों एवं कर्तव्य का पूरी ईमानदारी एवं तत्परता के साथ निर्वहन किये जाने पर विशेष जोर दिया। नियुक्ति पत्र पाते ही नवचयनित एएनएम के चेहरे खिल उठे। नियुक्तिपत्र पाने वालों में शामिल तरना बाजार की राधिका ने कहा कि अब वह अपनी मेहनत से अपने सपनों को पूरा कर सकेगी। नीलम पाण्डेय ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के हुर्इ इस नियुक्ति के लिए वह सरकार को धन्यवाद देती हैं। भानुमति ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास था कि इस पारदर्शी व्यवस्था में उनका चयन होगा।
समारोह में मंत्री रवीन्द्र जायसवाल के प्रतिनिधि अरविन्द् सिंह के अलावा क्षेत्रीय पार्षदगण व भाजपा के अन्य नेता, चिकित्साधिकारी व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *