राजनीति

ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन की बैठक से किया किनारा

नई दिल्ली5 दिसंबर :लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी दलों की ओर से बनाए गए I.N.D.I.A. गठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को होनी है. इस बारे में सवाल पूछे जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बैठक की जानकारी से इनकार कर दिया. उन्होंने 6 दिसंबर को होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर कहा, “मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है और मेरे उत्तर बंगाल के कुछ कार्यक्रम तय हैं, अगर इस बारे में जानकारी होती तो मैं उत्तर बंगाल के कार्यक्रम में नहीं जाती. मैं उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रही हूं.”

अगर जानकारी होती तो जरूर जाते

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, “मुझे पता नहीं है. मुझे जानकारी नहीं है. इसी वजह से मैंने बाहर कार्यक्रम रख दिया. हमारा कार्यक्रम उत्तर बंगाल में है. वहां हमारा दिन का कार्यक्रम है. अगर मुझे जानकारी होती तो हम कार्यक्रम नहीं रखते. हम जरूर जाते.” हालांकि, ममता बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया कि उनके पास इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे पास कोई सूचना नहीं है, इसीलिए हम उत्तर बंगाल के कार्यक्रमों में जाएंगे.

पहले से ही तय थी I.N.D.I.A. की बैठक!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने 6 दिसंबर को विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों को दिल्ली में मुलाकात के लिए बुलाया है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाना पहले से ही तय था. मल्लिकार्जुन खरगे ने विधानसभा चुनावों से पहले ही इस ओर इशारा कर दिया था. माना जा रहा है कि 6 दिसंबर को होने वाली बैठक में सीट शेयरिंग सबसे बड़ा मुद्दा बनकर उभरेगा और इस पर ही मुख्य रूप से चर्चा होनी की संभावना है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *