एक झलक

यूपी में स्पा सेंटरों पर पुलिस का पड़ा छापा: 40 से अधिक युवक-युवतियां पकड़े गए, संचालक हुए फरार

यूपी 1जून उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में चल रहे स्पा सेंटरों पर पुलिस की तीन स्पेशल टीमों ने छापा मारकर कार्रवाई की। स्थानीय चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारियों को सूचना नहीं दी गई। इसके बाद घंटाघर, पार्श्वनाथ प्लाजा और जीएनजी मॉल में चल रहे 24 स्पा सेंटरों पर कार्रवाई करते हुए 40 से अधिक युवक-युवतियों को पुलिस ने पकड़ा है।

पिछले काफी समय से एसएसपी डॉ. विपिन ताडा को सूचना मिल रही थी कि महानगर में चल रहे स्पा सेंटरों की आड़ में अनैतिक कार्य हो रहा है। एसएसपी ने एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक को कार्रवाई के लिए कहा। एसपी सिटी ने तीन टीमों का गठन किया। एक टीम ने एसपी सिटी के साथ पार्श्वनाथ प्लाजा, दूसरी टीम ने सीओ द्वितीय जितेंद्र शर्मा के साथ जीएनजी मॉल और तीसरी टीम ने बेहट सीओ रूचि गुप्ता के साथ घंटाघर पर चल रहे स्पा सेंटरों में छापामारी की कार्रवाई की।

एसपी सिटी ने बताया कि तीनों जगहों पर 24 स्पा सेंटरों पर कार्रवाई की गई। यहां से 10 युवकों और 30 से अधिक युवतियों को हिरासत में लिया गया है। इनमें स्पा सेंटरों के मैनेजर भी शामिल है, जबकि कुछ जगहों से स्पा सेंटरों के मालिक फरार हो गए। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन स्थित महिला थाने ले आई, जहां पर युवतियों से पूछताछ के बाद उनके परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया। ये युवतियां स्पा सेंटरों पर नौकरी करती हैं, जबकि युवक पुलिस हिरासत में है।
कार्रवाई की जानकारी स्थानीय थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को नहीं दी गई। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध हैं। पता लगा है कि चौकी प्रभारियों को स्पा सेंटरों में गलत कार्य होने की जानकारी थी। इसके बाद भी इन्होंने कार्रवाई नहीं की। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा के निर्देश पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

कुछ नेताओं के संरक्षण में स्पा सेंटरों के चलने की चर्चा है। सूत्र बताते हैं कि इसमें सत्ताधारी पार्टी और दूसरे दलों के नेता भी शामिल है, जो स्पा सेंटरों के संचालकों को संरक्षण देते थे और अभी तक पुलिस से बचाते रहे।

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि कार्रवाई के बाद मामले की जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर स्पा सेंटरों के संचालकों, मैनेजरों, मालिकों और वहां नौकरी करने वाले युवक व युवतियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *