राजनीति

योगी सरकार हमें डराने की कोशिश न करे,हम डरने वाले नहीं हैं- अजय राय

लखनऊ 29 सितंबर : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री अजय राय अपने एक जारी बयान में कहा की जनसेवा को समर्पित मुंशीगंज, अमेठी स्थित संजय गांधी अस्पताल को षड्यंत्र के तहत बंद करवाना अमेठी, सुल्तानपुर, रायबरेली और प्रतापगढ़ सहित अनेक निकटस्थ जनपदों की आम एवं गरीब जनता के विरोध में लिया गया निर्णय है। इसके पीछे अमेठी की सांसद एवं केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ज़ुबिन ईरानी तथा योगी सरकार है तथा यह उनकी जन विरोधी नीतियों का हिस्सा है। इसी के तहत वहां पर आंदोलनरत पूर्व एमएलसी श्री दीपक सिंह जी के विरूद्ध आज फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। सरकार हमकों डराना चाहती है लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।

उन्होने कहा कि इस अस्पताल को खुलवाने के लिए वहां पर लगातार सत्याग्रह एवं धरना चल रहा है जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं स्थानीय नागरिक शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी के पूर्व एमएलसी श्री दीपक सिंह जो धरने में शामिल हैं, उनके खिलाफ फर्जी मुकदमा कायम करवाना सरकार की कांग्रेसजनों को डराने की कोशिश है। शांतिप्रिय तरीके से चले रहे सत्याग्रह को कुचलने के लिए एफआईआर दर्ज करवाना योगी सरकार की कायरता है। लेकिन कांग्रेस पार्टी और इसके नेता एवं कार्यकर्ता डरने और झुकने वाले नहीं है । यह आंदोलन अस्पताल की मान्यता बहाल होने एवं सुचारू रूप से पुनः चालू होने पर ही समाप्त होगा।

उन्होंने कहा की इस अस्पताल के माध्यम से आसपास के जनपद वासियों को सुलभ एवं सस्ता इलाज मिलता था, आंख का भी बेहद सस्ते दामों पर ऑपरेशन संभव हो पाता था, लोगों की जान बचाई जाती थी। इससे भयभीत स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी एवं प्रदेश की योगी सरकार ने साजिश के तहत इस अस्पताल की मान्यता समाप्त कर इसे सील करवा दिया है। इस कुकृत्य से जनता में व्यापक आक्रोश है, आम जनता एवं आसपास के जिलों के कांग्रेस जन वहां पर लगातार आंदोलनरत हैं। इससे घबराकर प्रदेश सरकार ने अपने स्थानीय सांसद के इशारे पर श्री दीपक सिंह पूर्व एमएलसी के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया है, यह बेहद निंदनीय कृत्य है।

उन्होंने कहा की श्रीमती स्मृति ईरानी अथवा योगी सरकार कांग्रेसजनों को डराने की लाख कोशिश कर ले लेकिन हम डरने वाले नहीं है। हम ड़रने एवं झुकने वाले नहीं हैं। यह एक जन विरोधी और गरीब विरोधी कार्य है जिसका हम डटकर मुकाबला करेंगे। आम जनता की सेवा के इस मंदिर को हम बंद नहीं होने देंगे चाहे कितने भी एफआईआर दर्ज कर दिए जाएं, उत्पीड़न और दमन की कितनी भी कार्यवाहियां की जाए हम डटकर मुकाबला करेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *