पूर्वांचल

वाराणसी में आपूर्ति विभाग की छापेमारी में गैस रिफिलिंग के करोबार का भंडाफोड़,40 घरेलू गैस सिलिंडर किए बरामद, एक गिरफ्तार

वाराणसी12 जनवरी :वाराणसी शहर के पौश इलाके में जिला पूर्ति अधिकारी सोनी जायसवा एवं जैतपुरा आपूर्ति इंस्पेक्टर हेमलता की टीम ने घरेलू गैस की अवैध रिफलिंग का भंडाफोड़ किया है। टीम ने छापेमारी कर 40 घरेलू सिलिंडर पकड़े हैं। साथ ही रिफलिंग करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा भी है। पकड़े गए व्यक्ति का नाम पंकज बताया जा रहा है।

दरअसल, जनपद में अवैध रिफलिंग की शिकायत कई दिनों से आ रही थी। पिछले दिनों अवैध गैस रिफलिंग के दौरान कोयला बाजार दो मौतें भी हो गई थी। जिसके बाद अधिकारियों की नींद खुली और टीम बनाकर छापेमारी करते हुए सुंदरपुर क्षेत्र में चल रहे इस अवैध धंधे का पर्दाफाश किया।

घरेलू गैस सिलेण्डर की कालाबाजारी वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जनपद में घरेलू गैस सिलेण्डर की कालाबाजारी/दुरूपयोग को रोकने, अवैध गैस रिफलिंग के कार्य में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी प्रवर्तन कार्य करने हेतु ग्रामीण क्षेत्रों 03 टीमें तथा नगरीय क्षेत्र में 03 टीमें बनायी गयी है।

जनपद में किसी भी स्थान पर किसी भी व्यक्ति द्वारा अवैध गैस रिफलिंग/कालाबाजारी/दुरूपयोग आदि किया जा रहा है, तो उसकी सूचना मोबाईल नम्बर–8006684335 पर दे सकते है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गुप्त रखा जायेगा। सभी प्रवर्तन टीमों को अवैध गैस रिफलिंग के कार्य में संलिप्त व्यक्तियों एवं इनको आश्रय देने वाले भवन स्वामियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *