ताज़ातरीन

वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी लड़ेंगे चुनाव,BJP ने UP की 51 सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

2मार्च 2024
Lok Sabha Election 2024. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 195 प्रत्याशियों के नाम हैं. वहीं उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंत्रिमंडल में उनके सहयोगी गृह मंत्री अमित शाह, स्मृति ईरानी, भूपेंद्र यादव को तरजीह दी गई है. पीएम मोदी इस बार भी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे.

कैराना से प्रदीप कुमार, रामपुर घनश्याम योगी, गाैतमबुद्धनगर महेश शर्मा, बुलंदशहर भोला सिंह, मथुरा हेमा मालिनी, आगरा सत्यपाल सिंह बघेल, खीरी अजयमिश्रा टेनी, अमेठी स्मृति ईरानी, झांसी अनुराग शर्मा, लखनऊ से राजनाथ सिंह, उन्नाव से साक्षी महाराज, आंबेडकर नगर से रितेश पांडेय को टिकट दिया गया है.

वहीं गोरखपुर से रवि किशन, श्रास्वती से साकेत मिश्रा, चंदौली से महेंद्र नाथ पांडेय, फैजाबाद से लल्लू सिंह, संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद, जौनपुर से कृपाशंकर सिंह, कूचबिहार से नितिश प्रमाणिक,

बता दें कि गुजरात की 15 सीट, तेलंगाना में 9, असम की 11 सीट, एमपी में 24 सीट, छत्तीसगढ़ में 11 सीट, यूपी की 51 सीट, राजस्थान में 15, केरल की 12 और बंगाल की 20 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *