पूर्वांचल

विद्युत विभाग:संघर्ष समिति से संघर्ष जारी:164 निविदा कर्मियो की गई नौकरी: डिस्कॉम ने 164 SSO रखने के लिए कल्याण निगम को जारी किया आदेश

वाराणसी3 जुलाई: पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम ने उपकेंद्र परिचालन के लिए निविदा की बजाए कल्याण निगम के द्वारा भूतपूर्व सैनिकों को रखने के लिए आदेश जारी कर दिए है जिसके तहत वाराणसी समेत 6 जिलों में 164 उपकेंद्र परिचालकों को रखने के लिए आदेश जारी किए है। अगले 6-7 दिनों में कल्याण निगम 1 वर्ष के लिए भूतपूर्व सैनिकों की आपूर्ति करेगा।
मजे की बात ये है कि निविदा के द्वारा उपकेंद्र परिचालकों को जहाँ लगभग 13000 हजार रूपये मिलते थे वही विभाग भूतपूर्व सैनकों को 2 गुने से ज्यादा लगभग 30000 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से भुगतान करेगा साथ ही साप्ताहिक छुट्टी के साथ प्रति वर्ष 30 छुट्टियां भी प्रदान करेगा। वेतन के मद में सारा भुगतान ओ०एण्ड०एम० मद से किया जाएगा।
निम्न जिलों के लिए आदेश जारी
वाराणसी में 63 उपकेन्द्र परिचालक
चंदौली में 6 उपकेन्द्र परिचालक
बलिया में 12 उपकेन्द्र परिचालक
जौनपुर में 30 उपकेन्द्र परिचालक
आजमगढ़ में 32 उपकेन्द्र परिचालक
गाज़ीपुर में 22 उपकेन्द्र परिचालक

संघर्ष समिति औऱ न्यायालय की आड़ में संविदाकर्मियों की जगह भूतपूर्व सैनिकों को रखने का बहाना

पूर्वान्चल डिस्कॉम ने अपने जारी आदेश में संघर्ष समिति के द्वारा की गई हड़ताल औऱ उसपर मा० उच्चन्यायालय की टिप्पणी का हवाला देते हुए कल्याण निगम के द्वारा प्रेषित प्रतिमाह/प्रति कर्मी रुपया-29642.21 को मानते हुए 10 दिनों में उपकेन्द्र परिचालकों को तैनात करने के आदेश निर्गत किये।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *