पूर्वांचल

विद्युत विभाग: अधिकारियो का कारनामा:एक दूसरे पर पहनाते टोपी:4 घण्टे विद्युत कटौती का है मामला

वाराणसी 6 सितंबर:पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के वाराणासी के भेलूपुर डिविजन के अधिशासी अभियंता आशीष कुमार को बिना सूचना दिये शटडाउन देना एसडीओ (प्रथम) संजय कुमार कुशवाहा को महंगा पड़ गया। शटडाउन के कारण श्रीनगर, लक्सा, दुर्गाकुंड, जवाहर नगर आदि इलाको की बिजली 4 घंटे गुल रही थी।अधिशासी अभियंता ने एसडीओ से स्पष्टीकरण मांगा है। वही बताया जा रहा है कि प्रकरण पूर्वांचल, प्रबंध निदेशक शंभु कुमार के पास भी पहुंच गया है। 4 घंटे की बिजली सप्लाई बाधित को लेकर प्रबंध निदेशक काफी गंभीर हैं।

सूत्रों ने बताया कि अधीक्षण अभियंता (प्रथम) अनूप सक्सेना की ओर से भी इस संबंध किसी तरह की सूचना पत्र जारी नहीं किया गया। हालांकि, अधीक्षण अभियंता का कहना है कि निर्माण खंड के अभियंताओं को इसकी जानकारी अधिशासी अभियंता को देनी चाहिए।

निर्माण खंड ने शटडाउन के लिए नगरीय वितरण के अधीक्षण अभियंता-प्रथम को लिखा था पत्र

निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता ने बताया कि 33 केवी शंकुलधारा उपकेंद्र में लाईटिंग अरेस्टर और लाइन आइसुलेटर बदलना जाना था। इसके लिए नर्मिाण खंड (प्रथम) के अधिशासी अभियंता (अतिरक्ति चार्च) अशोक कुमार ने अधीक्षण अभियंता अनूप सक्सेना शटडाउन के लिए पत्र के माध्यम से इसकी सूचना दी थी। वितरण के अधिकारी को पत्र दिखाकर अभियंताओं ने दोपहर 12 से 4 बजे तक का शटडाउन लिया था।
इस बीच आपूर्ति बाधित होने की जानकारी वितरण के अधिशासी अभियंता को मिली, उन्होंने एसडीओ से जवाब-तलब किया। शटडाउन की सूचना नहीं देने पर सहायक अभियंता को फटकार लगाई। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा है। एक्सईएन की सख्ती से अधिकारियों में हड़कंप मचा है। अभियंता अपनी-अपनी गर्दन बचाने के लिए लग गए हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *