पूर्वांचल

विद्युत विभाग :अवैध रूप से विद्युत लाइन शिफ्ट किए जाने पर मुकदमा दर्ज, मचा ह्ड़कंप

जौनपुर 3 अक्टूबर :मछलीशहर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मतरी, मथुरा (ब्लॉक सुजानगंज) में बिना विद्युत विभाग की अनुमति प्राप्त किए एवम बिना किसी इस्टीमेट का पैसा जमा किए पूर्व से बनी विद्युत लाइन को मनमाने तरीके से ग्रामीणों द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर दिए जाने के प्रकरण में शिकायत मिलने पर मछलीशहर के जेई अभिषेक केसरवानी, उपखंड अधिकारी एस. के. सिंह एवम अधिशासी अभियंता नरेश कुमार एवम लाइन स्टाफ की टीम द्वारा जांच कर संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध विद्युत सामग्री की चोरी एवम अनाधिकृत रूप से लाइन शिफ्ट करने संबंधित विद्युत अधिनियम की धारा 136 में मुकदमा पंजीकृत करने की कड़ी कार्यवाही की गई जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया ।
वही क्षेत्र में बिजली विभाग के द्वारा इस कार्यवाही को लेकर लोगो का कहना है कि बगैर विभागीय मिली भगत के चलती लाईन पर कोई लाईन सिप्ट नही की जा सकती पर विभागीय लोगो पर कोई कार्यवाही न होने के कारण चर्चाओ का बाजार गर्म है।

बिजली थाना से उक्त लाइन शिफ्टिंग की जांच करने आए इंस्पेक्टर एवम उनकी टीम द्वारा मौके का पुनः निरीक्षण करने पर आरोप सत्य पाया तथा लाइन के नीचे घर बनवाने के लिए अवैध तरीके से लाइन शिफ्ट करने के लिए गांव के रिसत अली पर सख्त कार्यवाही की बात कही गई ।
विगत माह जुलाई 2023 में भी मछलीशहर के ग्राम सरायबीका में इसी प्रकार 11 हजार की लाइन को अवैध रूप से शिफ्ट किए जाने प्रकरण में ग्राम सरायबीका निवासी सुशीला देवी के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किए जाने की कार्यवाही की गई थी ।
उपरोक्त दोनों घटनाओं की विवेचना कर रहे बिजली थाना जलालपुर के दरोगा ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह पाया गया कि रोस्टिंग के दौरान जिस समय लाइन बंद थी उसी दौरान अवैध तरीके से लाइन एक स्थान से दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने का कार्य किया गया है और इस घटना में सम्मिलित अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध भी जांच एवम प्रशासनिक कार्यवाही की जाएगी ।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *