ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: योगी सरकार की OTS योजना में पूर्वान्चल निगम फ़िसड्डी:प्रशासन के हवा-हवाई दावो का धरताल पर निकलता दम

वाराणासी 30 नवम्बर:उपभोक्ताओं को विद्युत के बकाये बिजली बिलो के लिए योगी सरकार की एकमुश्त समाधान योजना (OTS) योजना के प्रथम चरण के अंतिम दिन उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन से प्राप्त आकड़ो के अनुसार पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम उपभोक्ताओं के पंजीकरण औऱ बकाये एरियर की वसूली में अन्य निगमो के सापेक्ष फिसड्डी रहा।
UPPCL के अधिकारियों का कहना है कि OTS योजना के प्रथम चरण की समीक्षा में निगमो के प्रदर्शन की सफलता/असफलता उजागर होगी।
उल्लेखनीय है कि एकमुश्त समाधान योजना (OTS) योजना के प्रथम चरण में पंजीकरण कराने पर अधिक लाभ बकाये बिजली बिलों के सापेक्ष मिलना है।

तबादला एक्सप्रेस चलाने में प्रथम औऱ OTS योजना में फिसड्डी

पूर्वान्चल निगम के प्रबंध निदेशक, शम्भू कुमार आईएएस की OTS योजना के सुरुवात में प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्रचार-प्रसार औऱ प्रतिदिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अलावा अपनी टोपी उसके सिर करने के तमाम तिकड़म करने के बावजूद 80 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के सापेक्ष 6.34% ही पंजीकरण औऱ बकाये एरियर की राशि का मात्र 3% ही वसूली हो पाई।
उल्लेखनीय है कि प्रबंध निदेशक द्वारा OTS योजना के बीच तबादला एक्सप्रेस को चलाते एवं प्रशासन की नाकामियों को छुपाते हुए OTS योजना में ख़राब प्रगति पर चंदौली वितरण खण्ड के अधिशासी अभियंता को विगत दिनों निलंबित किया।
वही कई अधिकारियो ने बताया कि OTS योजना में पूर्वान्चल उपभोक्ताओं के पंजीकरण करने औऱ बकाये एरियर की वसूली पूर्वान्चल निगम ने जबरदस्त सफलता हासिल की।
पूर्वान्चल निगम OTS योजना की जबरदस्त सफलता की प्रेस विज्ञप्ति जारी करने के बाद तमाम अधिकारियों द्वारा ट्विटर औऱ विभागीय व्हाट्सएप ग्रूपो औऱ SMS पर अपनी-अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त देखे जा रहे है।

नोट-ख़बर लिखने तक केस्को के आकड़े अप्राप्त
विस्तृत ख़बर/समीक्षा सम्पूर्ण आंकड़ों के साथ शेष……

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *