ताज़ातरीन

सीमा हैदर ने ATS को बताया सबकुछ, एटीएस अपनी रिपोर्ट यूपी गृह मंत्रालय को सौंपेगी

नोएडा20जुलाई :सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन मीना के साथ यूपी एसटीएस सहित केंद्रीय जांच एजेंसियों की पूछताछ पूरी हो गई है. यूपी एटीएस ने तीन दिन तक सीमा और सचिन से उनकी ऑनलाइन दोस्ती से लेकर सीमा के भारत आने तक की जानकारी ली है. इस दौरान कई बातोंं का खुलासा हुआ है.

साथ ही सीमा हैदर के पाकिस्तान से भारत आने की पूरी प्लानिंग किस तरह से हुई इस पर भी पर्दा उठा है. यूपी पुलिस का कहना है कि अभी तक सीमा के पाकिस्तानी जासूस होने जैसे सबूत नहीं मिले हैं. मामला प्रेम-प्रसंग का लग रहा है. वहीं, यूपी पुलिस ने खुलासा कर दिया है कि सीमा के पास अपने बच्चों सहित भारत आने में खर्च हुई रकम कहां से आई थी. इसकी पूरी जानकारी पुलिस ने शेयर की है.
दरअसल, बुधवार को यूपी डीजीपी कार्यालय की ओर से सीमा हैदर के मामले में जानकारी साझा की गई. इसमें सीमा हैदर के द्वारा लाखोंं रुपए खर्च कर भारत आने के बार में बताया गया. यूपी पुलिस का कहना है कि सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर जो 2019 में काम करने के लिए सऊदी अरब गया था. सीमा हैदर को खर्च के लिए 70-80 हजार रुपए महीने भेजता था. मकान का किराया, बच्चों की स्कूल फीस, घर खर्च के बाद सीमा 20-25 हजार रुपए की बचत करती थी. उसने अपने गांव में 1 लाख रुपए की 20 महीने की 2 कमेटी (लोगों के समूह द्वारा पैसे जोड़े जाना) भी डाल रखी थी.

साल 2021 में दोनों कमेटियों के खुलने के बाद सीमा को 2 लाख रुपए मिले. इस तरह साल का 4 से 5 लाख रुपए सालाना बच जाता था. सीमा अपनी बचत को सारा पैसा मकान मालिक की बेटी के पास रखती थी. एक लाख हैदर के पिता ने भेजे थे. इसके अतिरिक्त एक बार हैदर ने ढाई लाख सऊदी से एक साथ सीमा को भेजे थे. रिश्तेदारों की मदद से एक लाख 20 हजार रुपए से 39 गज का मकान सीमा ने अपने नाम से खरीद लिया था. 3 महीने बाद जनवरी 2022 में मकान सीमा ने 12 लाख रुपए खरीदा गया मकान बेच दिया था, क्योंकि उसे सचिन के पास आना था. यूपी एटीएस की पूछताछ पूरी हो गई है. टीम नोएडा से वापस लखनऊ भी आ गई है. बताया गया है कि अब एटीएस अपनी रिपोर्ट यूपी गृह मंत्रालय को सौंपेगी. रिपोर्ट में यूपी पुलिस से मिली जानकारी भी शामिल है. कहा जा रहा है कि अब गृह मंत्रालय रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला कर सकता है कि सीमा हैदर और उसके साथ आए चार बच्चों को पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाएगा.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *