राजनीति

सोनिया गांधी, अश्विनी वैष्णव सहित 14 नेताओं ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ

4अप्रैल 2024

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ली. सोनिया राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुनी गईं हैं. ये पहली बार है जब सोनिया गांधी राज्यसभा सांसद चुनी गई हैं. राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई.

बीजेपी नेता और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली. वैष्णव ओडिशा से राज्यसभा सांसद चुने गए हैं. इनके अलावा 12 और अन्य नेताओं ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली.

कर्नाटक से कांग्रेस नेता अजय माकन और सैयद नसीर हुसैन, उत्तर प्रदेश से बीजेपी नेता आरपीएन सिंह और पश्चिम बंगाल से बीजेपी के समिक भट्टाचार्य उन 14 सांसदों में शामिल थे, जिन्होंने राज्यसभा की शपथ ली.

बिहार से जेडीयू के संजय कुमार झा, ओडिशा से बीजेडी के सुभाशीष खूंटिया और देबाशीष सामंतराय जबकि राजस्थान से बीजेपी के मदन राठौड़ ने शपथ ली.

तेलंगाना से चुनकर आए वाईएसआर कांग्रेस के गोल्ला बाबूराव, एम. रघुनाधा रेड्डी और येरम वेंकट सुब्बा रेड्डी और बीआरएस नेता रवि चंद्र वद्दीराजू ने भी शपथ ली. शपथ लेने के बाद सभी नए सांसदों ने राज्यसभा के सभापति के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *