एक झलक

हम कुरान और हदीस के खातिर कुछ भी कर सकते हैं : सपा सांसद एसटी हसन

लखनऊ31 जनवरी :देश में CAA लागू करने को लेकर पूछे गए सवाल पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने कहा की हम CAA से सहमत नहीं हैं. सपा सांसद ने कहा कि वो इसे लागू करेंगे बाद में ये NRC भी लाने की कोशिश करेंगे, UCC में अगर कुरान और हदीस के खिलाफ बात होगी तो हम उसे नहीं स्वीकार करेंगे हम उसे हरगिज नहीं मानेंगे. सपा सांसद ने कहा कि CAA संसद से पास हुए दो साल हो चुके हैं. लागू तो वह करेंगे ही लेकिन हिंदुस्तान की बहुत बड़ी आबादी इसके खिलाफ है. देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए थे, हम कुरान और हदीस पर चलने वाले लोग हैं हम ईमान की खातिर कुछ भी कर सकते हैं।

सपा सासंद ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तो जहर उगलते हैं और ऐसे ही लोग उन्होंने अपने साथ रखे हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह पलटी मारी है इससे देश भर में उनकी जग हंसाई हो रही है. उन्होंने राजनीति को गुड़िया-गड्डों का खेल समझ रखा है. वहीं सपा सांसद ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से ED की पूछताछ पर कहा कि लालू प्रसाद देश के बहुत बड़े नेता हैं और उन्होंने रेलवे के लिए बहुत बड़ा काम किया है. इतने बड़े नेता से इस तरह पूछताछ करना और वह भी तब जब उनकी तबीयत खराब है उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है उनसे तो पूछताछ बहुत नरमी के साथ होनी चाहिए. सपा सांसद ने कहा जो सच हो उसके हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए.

एसटी हसन ने ज्ञानवापी मस्जिद पर हिन्दू पक्ष की तरफ से दिए जा रहे बयानों पर उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को धमकियां दी जा रही हैं कि या तो मस्जिद हमें दे दो वर्ना हम छीन लेंगे. मुस्लिम तो कमजोर हैं कर भी क्या सकते हैं. 3000 हजार मस्जिदें और भी हैं ये सिलसिला आखिर कहां बंद होगा. इसका देश को कितना बड़ा नुकसान होगा, 500 साल पहले तो बादशाह का हुक्म चलता था हमारा संविधान तो था नहीं लेकिन आज की यह सरकारें भी उसी तरह चल रही हैं जैसे बादशाह चलते थे. सारी जमीन बादशाह की होती थी उस की जुबान से निकला शब्द कानून होता था ये भी वैसे ही चल रहे हैं.

सांसद ने कहा कि बाबरी मस्जिद के मामले में हमने संविधान का नतीजा देख लिया. जिसके नीचे कोई मंदिर के प्रमाण नहीं थे उसके बावजूद 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद गिरा दी गई और अपराध हुआ. इसके बावजूद सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसला करा दिया हिंदू मुसलमानों के बीच में और इंसाफ नहीं किया. इसके साथ ही I.N.D.I.A गठबंधन पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के बयान पर उन्होंने कहा कि आचार्य प्रमोद कृष्णम भी पिछले दो-तीन महीना से नीतीश कुमार के पीछे-पीछे चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी अभी I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हैं और उसे मजबूत करने में लगी हैं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *