एक झलक

धरती से मीलों ऊपर,बैंकाक से भारत आ रही फ्लाइट में यात्रियों में जमकर मारपीट

नई दिल्ली29दिसम्बर :भारत में धरती से मीलों ऊपर भी झगड़े-फसाद होने लगे हैं। सोशल मीडिया की बदौलत इस तरह की घटनाएं पहले से कहीं अधिक ध्यान खींचने लगी हैं। हाल ही में थाई स्माइल एयरवेज की एक उड़ान, जो कथित तौर पर 27 दिसंबर को बैंकॉक से भारत के रास्ते पर थी, में जब विमान हवा में सफर कर रहा था, तब यात्रियों के बीच जमकर विवाद हो गया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दो लोगों को एक दूसरे से बहस करते हुए देखा जा सकता है। इसके साथ एक फ्लाइट अटेंडेंट स्थिति को शांत करने का प्रयास करती हुई दिख रही है। दो पुरुषों में से एक को दूसरे से “हाथ नीचे कर” कहते हुए सुना जा सकता है। जैसे ही साथी यात्री वहां उठकर पहुंचते हैं और केबिन क्रू देखते हैं, दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो जाती है।

एक व्यक्ति अपना चश्मा उतारता हुआ दिखाई देता है और दूसरे व्यक्ति को मारना शुरू कर देता है। इसी बीच एक व्यक्ति के दोस्त विवाद में शामिल हो जाते हैं। दूसरा व्यक्ति जवाब में मारता नहीं है और केवल वार से बचने की कोशिश करता है। फ्लाइट अटेंडेंट दोनों को अलग करने में सफल नहीं हो पाती। फ्लाइट अटेंडेंट मारने वाले व्यक्ति से रुकने और शांत होने का आग्रह करते हुए सुनाई देती है।

इस महीने की शुरुआत में इसी तरह की एक घटना इस्तांबुल से दिल्ली के लिए 16 दिसंबर की इंडिगो की उड़ान में हुई थी जिसका एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया था। इस घटना में एक यात्री और फ्लाइट अटेंडेंट के बीच जोरदार बहस हो गई थी। इस पर इंटरनेट पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। कुछ ने केबिन क्रू की अधीरता की बढ़ती प्रवृत्ति पर ध्यान दिलाया था। कुछ लोगों ने फ्लाइट अटेंडेंट से बदतमीजी अस्वीकार की थी। इस घटना के जवाब में इंडिगो एयरलाइंस ने कहा था कि, “हम इस घटना को देख रहे हैं और आश्वस्त करना चाहेंगे कि ग्राहकों की सुविधा हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।”

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *