एक झलक

यूपी में 100 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य पूरा- ब्रजेश पाठक

लखनऊ28जून:यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश में टीकाकरण के लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि यूपी में वयस्कों के कोरोना टीकाकरण का काम 100 फीसदी पूरा हो गया है। जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। देशभर में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, सरकारें लगातार इस कोशिश में लगी हुई हैं कि कोई भी टीकाकरण के बिना न रह जाए। इसी बीच यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश में टीकाकरण के लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि यूपी में वयस्कों के कोरोना टीकाकरण का काम 100 फीसदी पूरा हो गया है। जो कि एक बड़ी उपलब्धि है।

सोमवार को डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार काम हुआ हैय़ प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है और अब हम तेजी से बच्चों का टीकाकरण कर रहे हैं। आपको बता दें कि देश में वैक्सीनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है। यहां 16 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है। वहीं 35,22,576 लोगों को प्रिकॉशन डोज भी दी जा चुकी है। प्रदेश में अब 12-17 साल के बच्चों को भी वैक्सीन की डोज तेजी से लगाई जा रही है।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है जिसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी कर दिए हैं। रविवार को प्रदेश में 574 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। बीते 24 घंटे में 525 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं। अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 3653 हो गई है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आगे कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था काफी बेहतर है। इस वजह से उद्योग और व्यापार को सहारा मिला है। गोमती नगर में एमएसएमई सम्मेलन को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि अब सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से उद्यमियों को काफी मदद मिली है। उद्यमियों को संबोधित करते हुए उन्होंने 2017 के बाद से आए बदलावों को गिनाया। भाजपा सरकार में ईज ऑफ डूइंग बिजिनेस के रास्ते खोले हैं। अब एनओसी के लिए भटकना नहीं पड़ता। सरकार कारोबारियों, उद्यमियों की पूरी मदद कर रही है। माफिया और अपराधी प्रदेश छोड़ चुके हैं। इसी वजह से यूपी में निवेश भी बढ़ा है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *