पूर्वांचल

विद्युत विभाग:दलालों का अड्डा बना मंडल कार्यालय, खंड के कर्मचारी नतमस्तक,बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया

वाराणसी 2फरवरी:पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के विद्युत वितरण मंडल वाराणसी के अंतर्गत बरईपुर वितरण खण्ड में अवैध तरीके से 11 हजार लाइन सिफ्टिंग के काले कारोबार में काला धन कमाने में औऱ उपभोक्ताओं के उत्पीड़न का उपभोक्ता की आवाज के द्वारा ख़ुलासा करने के बाद प्रबंधन द्वारा कई मामलों में जांच कमेटी बनाई गई,जांच के दौरान किये गए काले कारोबार के दाग मिटाते खंड के अधिकारी/कर्मचारी रंगेहाथों पकड़े गए जिनमे अली बाबा 40 चोरों की मंडली से एक चोर को दंड दे कर सरदार औऱ चोर मंडली को बचाया गया। इस मामले में प्रबंधन में खूब मलाई खाई गई, मलाई के दम पर सरदार को प्रमोशन मिल गया और बाकी अवैध 11 हजार लाइन सिफ्टिंग की जांचे भी चांदी की चमक पैसों की खनक में दब गई।

कॉलोनाइजर्स औऱ मंडल/खंड का मजबूत जोड़

इन दिनों बरईपुर खंड में 11 हजार लाइन सिफ्टिंग के मामलों की बाढ़ आ गई है गलत सही जो हो माल लाओ,मलाई खिलाओ स्टीमेट बनाओ औऱ सिफ्टिंग करवाओ।

काले करोबार का नया तरीका निकाला मंडल/खंड के अलीबाबाओ ने

अवैध तरीके से 11 हजार लाइन सिफ्टिंग के खुलाशा होने पर अधिकारियों/कर्मचारियो ने काले कारोबार में हो रहे घाटे से बचने के लिए नया तरीका निकाल लिया है थोड़ी मेहनत करनी पड़ रही है पहले औऱ नए तरीके में उपभोक्ता की ही जेब ढीली होनी है पर नए तरीके में अब सिफ्टिंग का स्टीमेट बनने लगा। अब 11 हजार लाइन को सिफ्टिंग कराने के लिए मण्डल से खंड तक के अधिकारियो/कर्मचारियो की मलाई फिक्स कर बाकायदा दलाल नियुक्त कर दिए गए है।

दलालों का मंडल औऱ खंड में बे रोक टोक आना जाना औऱ बैठना

मंडल औऱ खंड तक मलाई बाटने में दलालों को खुली छूट है कर्मचारी तो अपने अधिकारी से मिलने में डरता है पर ये दलाल बिना किसी रोक टोक के अधिकारी के पास औऱ कार्यालय में सब जगह चाय की चुस्कियां लेते नज़र आ रहे है। यंहा तक ये दलाल कार्यालय के गोपनीय कक्षो में चाय पीते है मलाई से संबंधित सारी फ़ाइल खंड से मंडल कार्यालय खुद लाते है और सीधे सम्बंधित कर्मचारी को उसका हिस्सा देते हुए काम करते है।सभी लोग फोन पर कनेक्ट रहते है। कुछ अधिकारी/कर्मचारी तो अपना ईमान-धर्म दलालों के कदमो में डाल चुके है।
युद्ध अभी शेष हैं

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *