राजनीति

अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी के भाई सहित घोषित किये 11 लोकसभा प्रत्याशी

लखनऊ20 फरवरी :लोकसभा इलेक्शन के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. पार्टी ने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर से उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. इसके मुताबिक, मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. मिश्रिख लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है.

पार्टी ने बहराइच से रमेश गौतम, चंदौली से वीरेंद्र सिंह और गोंडा से श्रेया वर्मा पर दांव लगाया है. इसके अलावा अखिलेश यादव ने गाजीपुर लोकसभा सीट से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है. इससे पहले 30 जनवरी को समाजवादी की पहली लिस्ट सामने आई थी, जिसमें 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए थे. बता दें कि, समादवादी पार्टी ने अब तक यूपी की 80 लोकसभा सीट पर 27 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. एक जानिब जहां, पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की हैं, वहीं समाजवादी पार्टी को लगातार झटके भी लग रहे हैं.

जनरल सेक्रेटरी ओहदे से स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद एसपी के दूसरे महासचिव सलीम इकबाल शेरवानी ने भी रविवार को अखिलेश यादव को खत लिखकर नेशनल जनरल सेक्रेटरी ओहदे से इस्तीफे दे दिया. उन्होंने पार्टी के द्वारा किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को राज्यसभा नहीं भेजे जाने पर नाराजगी जाहिर की. सलीम इकबाल शेरवानी यूपी से 5 बार एमपी रह चुके हैं. वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे और रविवार की दोपहर को उन्होंने इस ओहदे को छोड़ने का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि उनका सियासी भविष्य क्या होगा, इसके बारे में वह अगले कुछ हफ्तों में बताएंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देने के बाद सलीम इकबाल शेरवानी ने मीडिया के सामने अपने ख्यालात का इजहार किया. उन्होंने कहा मुझे वहां अब घुटन सी होने लगी है. मुसलमान के मुद्दों पर कोई बात करने वाला नहीं है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *