ताज़ातरीन

अदाणी समूह ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस में खरीदी 50 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी

मुंबई17 दिसंबर :अदाणी ग्रुप (Adani Group) के स्वामित्व वाली एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMG Media Network Ltd) ने न्यूज एजेंसी IANS इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली है. कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है. कंपनी ने फाइलिंग में कहा कि AMG मीडिया नेटवर्क्स ने न्यूज एजेंसी IANS में 50.50% हिस्सेदारी खरीदी है.

AMG- IANS के बीच 5.10 लाख रुपये में हुई डील

एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, AMG मीडिया नेटवर्क्स और IANS के बीच यह डील 5.10 लाख रुपये में पूरी हुई है.

IANS के बोर्ड ने शेयरों के ट्रांसफर की मंजूरी दी

इस अधिग्रहण समझौते के तहत, IANS के बोर्ड ने 15 दिसंबर 2023 को इस डील से संबंधित शेयरों के ट्रांसफर की मंजूरी दी. इस अधिग्रहण के साथ ही IANS अब अदाणी मीडिया नेटवर्क लिमि‍टेड (AMNL) की सब्सिड्यरी कंपनी होगी. फाइलिंग में कहा गया, ‘आईएएनएस का सभी परिचालन और प्रबंधन नियंत्रण एएमएनएल के पास होगा. एएमएनएल के पास आईएएनएस के सभी निदेशकों को नियुक्त करने का अधिकार भी होगा.’

वित्त वर्ष 2022-23 में IANS की आमदनी 11.86 करोड़ रुपये

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, ‘एएमएनएल ने आईएएनएस और आईएएनएस के एक शेयरधारक संदीप बामजई के साथ आईएएनएस के संबंध में एक शेयरधारक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.’ वित्त वर्ष 2022-23 में आईएएनएस की आमदनी 11.86 करोड़ रुपये थी.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *