खेल-खिलाडी

एमएस धोनी ने छोड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का पद, ऋतुराज को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली 22 मार्च :चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले एक बड़ा बदलाव किया है. सीएसके ने ऋतुराज गायकवाड़ को नया कप्तान घोषित किया है. अब महेंद्र सिंह धोनी टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. धोनी लंबे वक्त तक टीम के कप्तान रहे. उनकी कप्तानी में सीएसके ने पांच बार खिताब भी जीता. लेकिन अब वे इस जिम्मेदारी को नहीं संभालेंगे. धोनी का कप्तानी के साथ-साथ बैटिंग में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है. ऋतुराज प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. इसी वजह से मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया.

आईपीएल से ठीक पहले धोनी के फैंस को बड़ा झटका लगा है. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. अब उनकी जगह ऋतुराज टीम की कमान संभालेंगे. धोनी आईपीएल 2008 से ही टीम के साथ बने हुए हैं. चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में अभी तक पांच बार खिताब जीता है. सीएसके ने 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में आईपीएल का खिताब जीता. सीएसके ने पिछले सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. चेन्नई ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता था.

टीम की कप्तानी पर सीएसके ने क्या कटीमहा –

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम की कप्तानी को लेकर बयान जारी किया है. सीएसके ने बताया, ”महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंप दी है. ऋतुराज 2019 से टीम के साथ जुड़े हैं. वे अभी तक 52 मैच खेल चुके हैं.”

कैसा रहा है ऋतुराज का आईपीएल प्रदर्शन –

अगर ऋतुराज के आईपीएल प्रदर्शन को देखें तो वह अच्छा रहा है. उन्होंने अभी तक खेले 52 मैचों में 1797 रन बनाए हैं. इस दौरान 1 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. ऋतुराज का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 101 रन रहा है. उन्होंने पिछले सीजन के 16 मैचों में 590 रन बनाए थे. इस सीजन में ऋतुराज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 रन रहा था. ऋतुराज ने पहली बार 2020 में आईपीएल मैच खेला था. उन्हें इस सीजन के 6 मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *