पूर्वांचल

कोई भी अधिकारी या कर्मचारी चुनाव संपन्न होने तक बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगा- जिला निर्वाचन अधिकारी

वाराणसी6 अप्रैल :जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरणअधिकारी/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की बैठक करते हुए स्पष्ट निर्देश दिए कि जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के हरसंभव प्रयास करें।उन्होंने डोर टू डोर सर्वे कर बूथवार एएसडी वोटर्स की सूची बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि कोई भी पात्र मतदाता का नाम सूची में छूटने एन पाए। ऐसे नाम जुड़वाने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी ईआरओ/एईआरओ की है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सर्वे कराते हुए अपेक्षित कार्यवाही पूर्ण करायें।
अभी भी बहुत से वोटरों के नाम छूटे हैं। एक भी पात्र वोटर छूटेगा तो संबंधित की जिम्मेदारी तय की जायेगी
उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान यह भी देख लें कि एक ही परिवार के समस्त मतदाताओं का नाम एक ही मतदान केंद्र पर हो। तद्नुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।
उन्होंने समस्त बूथों पर एएमएफ सुविधा चेक करा लें जहां कही भी अभी भी कमी परिलक्षित हो उसे तत्काल पूर्ण कराएं। मतदान केंद्रों पर पर्याप्त छाया , व्हील चेयर व वालेंटियर आदि व्यवस्थायें सुनिश्चित करायें।
इसके अलावा पोस्टल बैलेट से मतदान कराने की तैयारी पूर्ण रखने के निर्देश किए। उन्होंने मा निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार ईवीएम मशीनों की तैयारी पूर्ण रखी जाय।
उन्होंने समस्त अधिकारियों/कार्मिकों को कड़े निर्देश दिए हैं कि चुनाव सम्पन्न होने तक कोई भी बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ेगा।
बैठक में ए डी एम (एफ/आर), ए डी एम प्रशासन/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी, समस्त एआरओ, एईआरओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *