ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: लाइनमैन प्लास, ग्लब्स के साथ पकड़ेंगे झाड़ू, ट्रांसफार्मर के नीचे मिला कूड़ा तो जायेगी नौकरी: जारी हुआ फ़रमान

वाराणसी 5 जून: पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम में अब ट्रांसफार्मरों के नीचे कूड़े का ढेर मिलने पर लाइनमैन की नौकरी जायेगी। वाराणसी क्षेत्र के संविदाकर्मियों के लिए अजीबो-गरीब फ़रमान जारी किया गया हैं, जिसके तहत ट्रांसफार्मर के नीचे जाने वाले कूड़े को लाइनमैन साफ करेंगे। अब संविदाकर्मियों को 24 घण्टे कूड़े पर नजर रखनी पड़ेगी नही तो नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

प्रबंधन की नाकामियों का ठीकरा संविदाकर्मियों पर

वाराणसी क्षेत्र के मुख्य अभियंता ने प्रबंधन की नाकामियों का ठीकरा संविदाकर्मियों पर फोड़ दिया। शनिवार की देर रात लक्सा में ट्रांसफार्मर के नीचे आग लगने की घटना के बाद मुख्य अभियंता अनूप कुमार वर्मा ने वाराणसी, चंदौली और जौनपुर में जिले के लिए आदेश जारी किया कि अगर ट्रांसफार्मर के नीचे कूड़ा एकत्र हुआ, जिसकी वज़ह से आग लगने पर सारी जिम्मेदारी लाइनमैन की होगी औऱ उनको नौकरी से बर्खस्तगी की कार्यवाही की जायेगी।

प्रबंधन औऱ नगरनिगम की जगह लाइनमैन जिम्मेदार

विभाग में लगे ट्रांसफार्मरों के चारो तरफ़ जाली की घेराबंदी करने/करवाने का कार्य प्रबंधन करता है औऱ कूड़े की साफ-सफाई का कार्य स्थानिय नगर निगम के जिम्मे होता है।ये दोनों काम न होने पर अब से वाराणसी क्षेत्र के संविदाकर्मियों को करने होंगे। मुख्य अभियंता ने बताया कि अधिकारी और लाइनमैन की लापरवाही के चलते ट्रांसफार्मर के नीचे कूड़ा एकत्र हो रहा है।

अजब प्रबंधन का गज़ब फ़रमान

मुख्य अभियंता ने कहा कि प्रतिदिन एक उपकेंद्र का भ्रमण किया जाएगा। ट्रांसफार्मरों का निरीक्षण किया जाएगा। ट्रांसफार्मर के नीचे कूड़े का ढेर मिलने पर लाइनमैन को बर्खास्त कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एसडीओ और अवर अभियंता को निर्देश जारी किया गया है ट्रांसफार्मर के नीचे जगह को चारों तरफ से घेर दिया जाए। ताकि, वहां कूड़े का ढेर एकत्र नहीं हो सके।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *