ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: विद्युत कार्यों में गुणवत्ता का हो थर्ड पार्टी निरीक्षण:अक्टूबर को अनुरक्षण माह के रूप में जायेगा मनाया

वाराणासी/लखनऊ 26 अगस्त: उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के चेयरमैन, डा0 आषीश कुमार गोयल ने आज प्रदेश की विद्युत व्यवस्था की समीक्षा करते हुए यह निर्देषित किया कि विद्युत सम्बन्धी कार्यो में गुणवत्ता सुनिष्चित करने हेतु थर्ड पार्टी निरीक्षण करायें।
अध्यक्ष ने निर्देशित किया कि उच्चाधिकारी फील्ड में जायें। वहाँ अपने अधीनस्थ अधिकारी को उचित नेतृत्व देकर विद्युत सम्बन्धी कार्यों का बेहतर परिणाम दें। हर अधिकारी एक सप्ताह में दो दिन भ्रमण करें।
अध्यक्ष ने कहा कि हम जितनी बिजली दें उतना राजस्व वसूलें। इसके लिये प्रत्येक अधिकारी मेहनत एवं ईमानदारी से कार्य करें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी विद्युत राजस्व प्राप्त करने में सफल नहीं होंगे उन पर जिम्मेदारी तय की जायेगी।
अध्यक्ष ने कहा कि विद्युत आपूर्ति एवं उसके सापेक्ष राजस्व प्राप्त हो यह सभी के लिये षीर्श प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता को सही रीडिंग का बिल समय से मिले और उससे हम राजस्व प्राप्त करें, यह सुनिष्चित होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेष में काॅमर्षियल कनेक्षन कम हैं अतः यह भी सुनिष्चित किया जाए कि व्यापार सम्बन्धी कार्य घरेलू कनेक्षन से न हों उन्हें सही विधा के कनेक्षन दिये जाए।
अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेष में क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर निष्चित समय सीमा में बदलना सुनिष्चित किया जाए। इसमें लापरवाही बिल्कुल बर्दास्त नही की जाएगी। क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर की मरम्मत में उसका लोड चेक करने के बाद, उसे ओवर लोडेड ट्रांसफार्मर की जगह प्रतिस्थापित किया जाए।
अध्यक्ष ने कहा कि विद्युत सम्बन्धी जो भी कार्य किये जा रहें है वे निष्चित समय सीमा में हो यह सुनिष्चित किया जाए। इस्टीमेट में प्रत्येक छोटी से बड़ी सामग्री का ध्यान रखा जाए, जिससे बाद में सामग्री की कमी न हो।
अध्यक्ष ने निर्देषित किया कि अक्टूबर माह को अनुरक्षण माह के रूप में मनाया जाएगा। इसकी तैयारी अभी से कर लें। इसके लिए आवष्यक सामग्री सितम्बर तक आ जाए। जिससे अक्टूबर में अनुरक्षण में कोई समस्या न हो।
उन्होंने कहा कि स्टोर एवं सामग्री प्रबन्ध से सम्बन्धित अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि वे यह सुनिष्चित करें कि विद्युत सामग्री समय से प्रीक्योर की जाये जिससे स्टोर में आवष्यक सामग्री की कमी न हो।
अध्यक्ष ने कहा कि संविदाकर्मियों को समय से भुगतान सुनिष्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देषित किया कि तकनीकी स्टाफ को फील्ड में तैनात किया जाए न कि उसे आॅफिस कार्यों में लगाया जाए।
षक्ति भवन में सम्पन्न इस समीक्षा बैठक में प्रबन्ध निदेषक पंकज कुमार सहित अनेक वरिश्ठ अधिकारी उपस्थित थे। डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेषक वीडियों काॅन्फ्रेसिंग से जुड़े हुये थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *