राजनीति

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के घोषित किये उ.प्र. सहित सभी राज्यों के प्रभारी

नई दिल्ली28 जनवरी :लोकसभा चुनाव 2024 का काउंटडाउन शुरू हो गया है. सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की पहली बड़ी घोषणा कर दी है. बीजेपी ने बिहार, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित देश के 23 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने इसकी घोषणा की है.

भाजपा ने बैजयंत पांडा को उत्तर प्रदेश,विनोद तावड़े को बिहार,बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश, तरुण चुग को जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख, राधा मोहन दास अग्रवाल को कर्नाटक, प्रकाश जावड़ेकर को केरल और महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. बिहार के लिए विनोद तावड़े को प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं दीपक प्रकाश को सह चुनाव प्रभारी हरियाणा के लिए बिप्लब कुमार देब को चुनाव प्रभारी एवं सुरेंद्र नागर को सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है.

हिमाचल प्रदेश के लिए श्रीकांत शर्मा को चुनाव प्रभारी एवं संजय टंडन को सह चुनाव प्रभारी और जम्मू कश्मीर के लिए तरुण चुग को प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं आशीष सूद को सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. भाजपा ने झारखंड के लिए लक्ष्मीकांत वाजपेयी को प्रभारी, कर्नाटक के लिए राधा मोहन दास अग्रवाल को प्रभारी एवं सुधाकर रेड्डी को सह प्रभारी, मध्य प्रदेश के लिए महेंद्र सिंह को प्रभारी एवं सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी, ओडिशा के लिए विजयपाल सिंह तोमर को प्रभारी एवं लता उसेंडी को सह प्रभारी नियुक्त किया है.

भाजपा ने मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी एवं अमित मालवीय और आशा लाकड़ा को सह प्रभारी, दुष्यंत कुमार गौतम को उत्तराखंड का प्रभारी, अरविंद मेनन को तमिलनाडु का प्रभारी एवं सुधाकर रेड्डी को सह प्रभारी, दिलीप जायसवाल को सिक्किम का प्रभारी, निर्मल कुमार सुराणा को पुड्डुचेरी का प्रभारी और विजयभाई रुपाणी को पंजाब का प्रभारी एवं नरिंदर सिंह को सह प्रभारी नियुक्त किया है. लक्षद्वीप के लिए अरविंद मेनन को प्रभारी नियुक्त किया है. पंजाब एवं चंडीगढ़ के लिए विजयभाई रुपाणी को चुनाव प्रभारी, दमन एवं दीव के लिए पुरनेश मोदी को चुनाव प्रभारी एवं दुष्यंत पटेल को सह चुनाव प्रभारी, गोवा के लिए आशीष सूद को चुनाव प्रभारी बनाया है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *