पूर्वांचल

विद्युत विभाग:जतनबरः ट्राली ट्रांसफार्मर रख बंद कर दिया आम रास्ता:अफसरों ने खतरे में डाली लोगों की जान

वाराणसी14फरवरी :पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के वाराणसी क्षेत्र-प्रथम में ट्रांसफार्मर जलने से बिजली आपूर्ति ठप हुई तो ट्राली ट्रांसफार्मर लगाकर दो दिन बाद सप्लाई चालू की गई लेकिन यह नहीं देखा कि जहां ट्राली खड़ी की गई है, उस रास्ते पर आवागमन कैसे होगा। विश्वेश्वगंज के जतनबर इलाके में कुछ ऐसी ही स्थिति पैदा कर दी गई है कि लोगों को अपनी जान जोखिम में डालकर आवागमन करना पड़ रहा है। मंगलवार को बरसात के समय यह खतरा और बढ़ गया।

जतनबर मछोदरी वितरण खंड के अंतर्गत आता है। ट्रांसफार्मर दो दिन पहले जला था। मंगलवार की दोपहर बाद जला ट्रांसफार्मर पोल से उतारकर वर्कशॉप में भेजा गया। मुख्य अभियंता ए०पी० शुक्ला ने माना कि इस मामले में लापरवाही बरती गई है। ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी के बावजूद संबंधित अभियंताओं ने ध्यान नहीं दिया और 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने के आदेश की अनदेखी की।
क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि रविवार को ट्रांसफार्मर जलने की सूचना तत्काल दे दी गई थी लेकिन किसी ने तवज्जो नहीं दी। लगभग तीन सौ घरों में दो दिन बिजली संकट बना रहा। पेयजल की समस्या भी गंभीर हुई। सोमवार को जला ट्रांसफार्मर बदलने की बजाय ट्राली ट्रांसफार्मर लगा दिया गया। इससे पूरा रास्ता ही बंद हो गया। क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि आम रास्ता बंद होने परेशानी और खतरा बढ़ गया है। वरिष्ठ अधिकारियों से तत्काल ध्यान देने का अपील की गई है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *