पूर्वांचल

विद्युत विभाग:बिजली चोर डाल-डाल बिजलीकर्मी पात-पात:मध्यांचल के बाद पूर्वान्चल में बिजली चोरों पर ड्रोन कैमरो की नज़र: पकड़ी गई बिजली चोरी, मुकदमा दर्ज

वाराणसी 21 जून : बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी के नये-नये तरीको से की जा रही बिजली चोरी रोकने के लिए मध्यांचल विद्युत वितरण निगम में बिजली चोरी रोकने औऱ बिजली चोरों को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरों के इस्तेमान से बिजली चोरी के कई ऐसे मामले पकड़े गए जंहा पर छतों पर मीटर से पहले केबल काट कर बिजली चोरी की जा रही थी जिसके वीडियो भी शोसल मीडिया पर वायरल हुए।
बिजली चोरी रोकने के लिए पूर्वांचग विभाग ने तमाम योजनाओं औऱ तरीकों के आजमाने के बाद भी बिजली चोरी कम न होने से अब ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जिसकी वजह से वाराणसी के चौकाघाट में ड्रोन के जरिए बिजली चोरी पकड़ने के बाद मंगलवार को रामनगर में भी ड्रोन के जरिये बिजली चोरी पकड़ने का अभियान चला जिसमे पांच उपभोक्ता बिजली चोरी करते पकड़े गए। उन सभी के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी उपभोक्ताओं पर आरोप है कि केबिल को छत के रास्ते बाईपास कर बिजली चोरी कर रहे थे। मंगलवार को एसडीओ नवदीप सिंह और जेई अरविंद सोनकर के नेतृत्व में विजलेंस की टीम ने रामनगर के कोदोपुर क्षेत्र में ड्रोन कैमरे को उड़ाकर छत के रास्ते बिजली चोरी करने वालों के खोजबीन का अभियान चलाया। बिजली विभाग की टीम जैसे ही कोदोपुर क्षेत्र में पहुची तो लोगों में अफरातफरी मच गई। कुछ लोग छत के रास्ते बिजली चोरी का तार हटाते हुए भी दिखाई दिए। जिनकी फोटो भी ड्रोन कैमरे में आ गई। जेई अरविंद सोनकर ने बताया कि उपखंड से जुड़े पांच उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज कराने के साथ ही बिजली कनेक्शन विच्छेदन करा दिया गया है। जिन उपभोक्ताओं का बिल बकाया पर कनेक्शन काटा गया है उनकी जांच की जा रही हैं। जो भी बिना भुगतान किये बिजली उपभोग करते हुए पाया गया उसके खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। टीम में एसडीओ नवदीप सिंह,जेई अरविंद सोनकर विजलेंस की टीम के साथ बिजली विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *