ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: प्रदेश में भारी वर्षा के दृष्टिगत बिजलीकर्मचारियों के लिये निर्देश जारी:विशेष सजगता से करे कार्य

लखनऊ/वाराणासी 11 सितम्बर: प्रदेश में मौसम विभाग के द्वारा 2 दिनों तक भारी वर्षा की चेतावनी के चलते औऱ कई जिलों में हो रही भारी वर्षा के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन आशीष गोयल ने कर्मचारियों को सजगता के साथ विद्युतीय कार्य करने के निर्देश के साथ आम जनता से भी सावधानी बरतने की अपील जारी की।
मौसम विभाग के द्वारा 12 सितम्बर तक भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की,ऐसी स्थिति में विद्युत आपूर्ति सामान्य रहे औऱ स्थानीय दोषी को कम से कम समय मे ठीक कर लिया जाये इसके लिए अधिकारियों औऱ कर्मियों को विशेष सजकता औऱ सतर्कता बरतनी है।
अनुरक्षण कार्यो में भी सुरक्षा के प्रति पूरी सावधानी बरती जाये। सुरक्षा मानकों का शत-प्रतिशत पालन किया जाये।सभी अनुरक्षण कार्य आवश्यक उपकरणों के प्रयोग कर कार्य किये जायें।
1912 पर विद्युत सप्लाई औऱ ख़राब ट्रांसफार्मरो की प्राप्त शिकायतो को तत्परता से निस्तारण किया जाये। जहां विद्युत बाधित हो वहां के जनप्रतिनिधियों औऱ पत्रकारो/मीडिया कर्मियों को यथासंभव अवगत कर दिया जाये कि कब तक विद्युत फाल्ट ठीक हो कर विद्युत सप्लाई सामान्य होने की संभावना है।
बिजलीकर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों की पेट्रोलिंग कर ले,जलभराव या अन्य कारणों से होने वाली विद्युत दुर्घटनाओं से बचा जा सके साथ ही बिजली सप्लाई सामान्य रहे।
चेयरमैन ने जनता/उपभोक्ताओ से भी अपील की है कि विद्युत स्पृशघात से बचने के लिए सजक रहने की जरुरत है इसके लिये बिजली के खंभों, ट्रांसफार्मरो , उनकी जालियों, लोहे के दरवाजों औऱ लोहे की किसी भी वस्तु जहां बिजली उतर सकती है वहां सावधानी बरतें।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *